क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं पर्सनल लाइफ में भी जेंटलमैन हैं राहुल द्रविड़, एक भूल से खुल गई थी ‘लव इनिंग’ की पोल

राहुल द्रविड़ ना सिर्फ सीधे-साधे हैं, बल्कि वो जीवन भी साधारण ही जीना चाहते हैं, उनकी शादी भी बेहद सादे तरीके से हुआ।

New Delhi, Jan 13 : टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने हाल ही में अपना 46वां जन्मदिन मनाया है, राहुल ने भारतीय खेल प्रेमियों खुश होने के कई मौके दिये हैं, उन्होने भारतीय टीम के लिये कई मैचजीताऊ पारी खेली। अब द्रविड़ सन्यास लेने के लिये भारतीय टीम के लिये नये खिलाड़ियों को तराश रहे हैं, वो इंडिया ए और अंडर-19 के कोच हैं, खैर आज बात उनके प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की।

Advertisement

विजेता पेंढरकर से शादी
राहुल द्रविड़ ने डॉ. विजेता पेंढरकर से 4 मई 2003 को शादी की थी, दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है, दरअसल राहुल का जन्म इंदौर में हुआ, लेकिन वो पले-बढे बंगलुरु में हैं, दोनों का परिवार आस-पास ही रहता था, विजेता पढाकू लड़की थी, तो राहुल भी सीधे-साधे लेकिन पढाई के बजाय खेल में ज्यादा ध्यान देते थे, खैर मोहब्बत का असर दो विपरीत धाराओं को भी मिला देता है, इनके मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ, शर्मीले द्रविड़ और विजेता एक-दूसरे को पसंद करने लगे।

Advertisement

दोनों के परिवार में दोस्ती
राहुल-विजेता के जन्म से पहले ही दोनों के पिता के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी, लेकिन ये कहां किसी को पता था कि पिता ने जो दोस्ती का बीज बोया है, वो उनके बच्चे भी प्यार और विश्वास के खाद से रिश्तेदारी में बदल देंगे, राहुल को जब भी समय मिलता था, वो विजेता से मिलने नागपुर जाते थे, जिसके बाद उनके मां-बाप को ये समझते देर नहीं लगी, कि आखिर उनके बच्चे क्या चाहते हैं, दोनों परिवारों में अच्छी दोस्ती की वजह से बच्चों के प्यार को रिश्तेदारी में बदलने में कोई परेशानी नहीं हुई।

Advertisement

साधारण तरीके से की शादी
राहुल द्रविड़ ना सिर्फ सीधे-साधे हैं, बल्कि वो जीवन भी साधारण ही जीना चाहते हैं, उनकी शादी भी बेहद सादे तरीके से हुआ, हालांकि स्टार बल्लेबाज की शादी इतने साधारण तरीके से हुई, इस बात को लेकर भी खूब चर्चा हुई और मीडिया में इस खबर ने सुर्खियां बटोरी ।

दो बच्चे
शादी के बाद भी राहुल और विजेता मीडिया के सामने अपने पर्सनल लाइफ पर ज्यादा बात नहीं करते हैं, द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार शादी के बाद कुछ सालों तक विजेता ने डॉक्टरी की, लेकिन फिर परिवार की जिम्मेदारियों की वजह से उन्होने अपनी प्रोफेशनल लाइफ छोड़ दी, दोनों के दो बच्चे समित और अनवे हैं।