पंड्या और राहुल की जगह टीम इंडिया में इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका, एक पहली बार टीम में शामिल

चयन समिति ने जानकारी देते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये एक खिलाड़ी की मांग की थी, इसलिये विजय शंकर को वहां भेजा जा रहा है।

New Delhi, Jan 13 : ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 मैच के लिये ऑलराउंडर विजय शंकर और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, आपको बता दें कि ये दोनों क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की जगह लेंगे, पंड्या और राहुल को कॉफी विद करण शो में आपत्तिजनक बयान देने की वजह से टीम से सस्पेंड कर दिया गया है, विजय शंकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे, जबकि शुभमन न्यूजीलैंड सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे।

Advertisement

के एल राहुल की चुने गये थे मयंक
बीसीसीआई चयन समिति के अनुसार पहले के एल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने का सुझाव दिया गया था, लेकिन मयंक अग्रवाल पूरी तरह से फिट नहीं है, जिसके बाद उनकी जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया है, आपको बता दें कि मयंक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Advertisement

विजय ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना
चयन समिति ने जानकारी देते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये एक खिलाड़ी की मांग की थी, इसलिये विजय शंकर को वहां भेजा जा रहा है, जबकि शुभमन गिल न्यूजीलैंड दौरे में टीम के साथ जुड़ेंगे, आपको बता दें कि युवा बल्लेबाज को रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए के लिये बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

Advertisement

विजय को मौके की तलाश
तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को मौके की तलाश है, आपको बता दें कि विजय शंकर अब तक टीम इंडिया के 5 टी-20 मैच खेल चुके हैं, हालांकि उनसे जैसी उम्मीद की जा रही है, वैसा उन्होने प्रदर्शन नहीं किया है, उन्होने 5 मैचों में सिर्फ 17 रन बनाये हैं और तीन विकेट हासिल किये हैं। जबकि शुभमन गिल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है, युवा बल्लेबाज ने 36 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 47.78 के शानदार औसत से 1529 रन बनाये है, इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 7 अर्धशतक भी निकले हैं।

पंड्या और राहुल सस्पेंड
आपको बता दें कि बीते दिनों स्टार क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पंड्या चर्चित टीवी शो कॉफी विद करण में पहुंचे थे, जहां राहुल ने तो हद में रह कर बात की, लेकिन पंड्या हद पार कर गये, उन्होने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बात कही, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन पर एक्शन लेते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया, साथ ही जब तक मामले की जांच जारी रहेगी, तब तक दोनों सस्पेंड रहेंगे।