2019 में बीजेपी कैसे लहराएगी परचम, जेपी नड्डा ने समझाया ‘चुनावी केमेस्ट्री’

बीजेपी यूपी चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने दावा करते हुए कहा कि जीत के सभी चिराग हमारे पास हैं, चुनाव फिजिक्स नहीं बल्कि केमेस्ट्री है।

New Delhi, Jan 17 : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में 80 में से 74 सीटों पर विजय हासिल करेगी, पार्टी में यूपी की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार राजधानी लखनऊ पहुंचे नड्डा ने वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की, उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 73 नहीं बल्कि 74 सीटें जीतेगी।

Advertisement

अकेले बीजेपी को 71 सीटें
आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी को 71 सीटें मिली थी, जबकि उनकी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) को दो सीटों पर जीत मिली थी, जेपी नड्डा ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त जीत हासिल होगी, सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे, इसकी वजह मोदी सरकार द्वारा किये गये कार्य हैं।

Advertisement

चुनाव फिजिक्स नहीं केमेस्ट्री है
बीजेपी यूपी चुनाव प्रभारी ने दावा करते हुए कहा कि जीत के सभी चिराग हमारे पास हैं, चुनाव फिजिक्स नहीं बल्कि केमेस्ट्री है, अब बीजेपी 2014 वाली बीजेपी नहीं है, सदस्य और संख्या का विस्तार हो चुका है, यूपी में भी हमारा संगठन मजबूत हुआ है, इसका विस्तार हुआ है, जब पलटन बढती है, तो संभालने वालों की संख्या भी बढती है।

Advertisement

विकास होगा मुद्दा
जे पी नड्डा ने आगे बोलते हुए कहा कि चुनाव में विकास ही मुद्दा होगा, जब उनसे पूछा गया कि क्या सपा-बसपा गठबंधन से किसी तरह का खतरा है, तो इस सवाल पर उन्होने कहा कि हमे पता था कि ऐसा गठबंधन होने जा रहा है, हमें पहले से इसकी उम्मीद थी, हमारी रणनीति होगी, कि हम कम से कम 50 फीसदी वोट हासिल कर सके, जिससे 74 सीटों पर विजय मिल सके।

सबका साथ-सबका विकास
बीजेपी पर चुनावी वादे पूरे ना करने का आरोप विरोधी दल लगा रहे हैं, इस सवाल पर नड्डा ने कहा कि विरोधी अपना खुद का रिकॉर्ड बता रहे हैं, उनकी राजनीतिक संस्कृति कमीशन, भ्रष्टाचार और बंटवारे की रही है, जबकि बीजेपी सबका साथ सबका विकास में यकीन करती है।