कर्नाटक में सियासी घमासान पर सीएम कुमारस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस ने  विधायकों को दी चेतावनी

कर्नाटक – कुमारस्वामी ने कहा कि इस बार भी पहले दिन से ही लोग कह रहे हैं, कि ये सरकार चलने वाली नहीं है, ये सरकार गिर जाएगी।

New Delhi, Jan 18 : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि ये उनका दुर्भाग्य है कि उनके सीएम रहते हुए गठबंधन सरकार एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार मुश्किलों में आई है, आपको बता दें कि कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से सियासी घमासान मचा हुआ है, कांग्रेस-जेडीएस आरोप लगा रही है कि बीजेपी उनकी सरकार गिराने के लिये विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी हुई है, हालांकि फिलहाल ऐसा लग रहा है कि बीजेपी ने आपरेशन लोटस रोक दिया है।

Advertisement

सरकार पर खतरा
एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मेरा दुर्भाग्य है कि मेरे सीएम रहते हुए गठबंधन सरकार एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार मुश्किलों में आई, जब मैं सीएम बना था, तब भी सरकार गिराने की भरपूर कोशिश की गई, एक बार फिर से ऐसा करने की कोशिश की जा रही हैं, इस वजह से मैं काम नहीं कर पा रहा हूं, मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहता हूं।

Advertisement

बीजेपी के सहयोग से रह चुके हैं सीएम
आपको बता दें कि कुमारस्वामी इससे पहले भी एक बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे, फरवरी 2006 से अक्टूबर 2007 तक वो कर्नाटक के सीएम रहे थे, तब बीजेपी ने उन्हें समर्थन दिया था, हालांकि तब भी वो अपना कार्यकाल पूरे पांच साल नहीं चला सके थे, फिलहाल 7 महीने से कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार में वो मुख्यमंत्री हैं।

Advertisement

सरकार मजबूत है
कुमारस्वामी ने आगे बोलते हुए कहा कि इस बार भी पहले दिन से ही लोग कह रहे हैं, कि ये सरकार चलने वाली नहीं है, ये सरकार गिर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं है, ये सरकार काफी मजबूत है और हमारी कोशिश है कि ये सरकार पांच साल पूरा अपना कार्यकाल पूरे करे।

कांग्रेस विधायकों को चेता रही
कर्नाटक में मचे सियासी हड़कंप के बीच कांग्रेस ने आज विधायक दल की इमरजेंसी बैठक बुलाई है, बैठक से पहले पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने अपने विधायकों को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि जो विधायक बैठक में शामिल नहीं होगा, उनके खिलाफ दल-बदल कानून का इस्तेमाल किया जाएगा।