लड़खड़ाकर चल रही थी महिला, पोर्ट अधिकारियों को हुआ शक, जांच की तो उड़ गए होश

एक महिला को अजीब सा चलता हुआ देखकर अधिकारियों को उस पर शक हुआ, जब महिला को रोका गया और कपड़ों की जांच की गई तो पोर्ट पर मौजूद लोग हैरान रह गए ।

New Delhi, Jan 19 : घटना ताइवान के किनमेन शहर की है । जहां एक महिला को बंदरगाह पर संदेह के आधार पर रोका गया । अजीबोगरीब कपड़े पहनकर पोर्ट पर ये महिला अजीबोगरीब चाल से चल रही थी । महिला को देखकर बंदरगाह पर मौजूद जांच अधिकारियों को शक हो गया । जिसके बाद महिला को रोका गया और उसकी चांज की गई । तलाशी के दौरान महिला के कपड़ों से जो चीज निकली वो हैरान करने वाली थी ।

Advertisement

ये छुपाकर जा रही थी महिला
दरअसल, ये महिला अपने स्कर्ट के अंदर 24 गर्बिल्स ले कर जा रही थी । गाबिर्ल्‍स एक प्रकार केचूहे होते हैं जिनकी दूसरे शहरों में बहुत डिमांड होती है । महिला के मुताबिक वो इन्‍हें दुपाकर अपने दोस्तों के लिए लेकर जा रही थी । महिला के मुताबिक उसके दोसतों ने उससे ये गार्बिल्‍स मंगाए थे । हालांकि उसने अपने इन दोस्‍तों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी । महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

Advertisement

इस वजह से हुआ शक
महिला कपड़ों में गार्बिल्‍स छुपाकर जा रही थी । जिसकी वजह से महिला ने जो स्कर्ट पहन रखा था, वो काफी फूली हुई नजर आ रही थी । महिला पोर्ट पर सही से चल भी नहीं पा रही थी । ये देखकर अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने महिला के कपड़ों की जांच की । महिला को गर्बिल्स की तस्करी के आरोप में 60 वर्षीय वु नामक इस महिला को किनमेन के शुइतोउ बंदरगाह से अरेस्‍ट कर लिया है ।

Advertisement

जिंदा थे सभी गार्बिल्‍स
अधिकारी ये जानकर हैरान थे कि ये सभी गार्बिल्‍स जिंदा थे । महिला उन्‍हें खास तरह के कपड़े में बांधकर ले जा रही थी, जिससे वो चल तो नहीं सकते थे लेकिन सांस ले सकते थे । महिला ने इन्‍हें अपनी लंबी स्कर्ट के अंदर ढका हुआ था। ये गार्बिल्‍स महिला के पैरो से बंधे हुए थे । महिला ने पूछताछ में बताया कि वो ये गर्बिल्स चीन की एक शॉप से खरीद कर लाई थी । जिसमें नर और मादा दोनों थे ।

बहुत डिमांड है
दरअसल चीन में गर्बिल्स की काफी डिमांड है, ये काफी महंगे भी बिकते हैं । महिलामहिला ने एक नर गर्बिल को 50 युआन यानी करीब 525 रुपये में खरीदे थे, जबकि एक मादा गर्बिल्स के बदले उसने 150 युआन यानी करीब 1574 रुपये शॉप को चुकाए थे । इसके अलावा गर्बिल्स को लाने के लिए उसने 60 युआन यानी करीब 630 रुपये ट्रांसपोर्ट में भी दिए थे । चीन में एक नर गर्बिल की कीमत करीब 1100 रुपये है जबकि एक मादा गर्बिल की कीमत करीब 2200 रुपये है ।