बदल गये वरुण गांधी के सुर, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ज्वाइन करने पर कही बड़ी बात

वरुण गांधी ने इस इंटरव्यू में अपनी जिंदगी और राजनीतिक यात्रा को लेकर खुलकर बात की, उन्होने कहा हैं कि मैं 29 साल की उम्र में पार्टी का महासचिव बना।

New Delhi, Jan 20 : यूपी के सुल्तानपुर सीट से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि पार्टी ने उनका और उनकी मां मेनका गांधी का हमेशा सम्मान नहीं है, उन्हें बीजेपी से किसी भी तरह का गिला-शिकवा नहीं है, आपको बता दें कि वरुण की मां मेनका गांधी मोदी सरकार में मंत्री हैं, पिछले कुछ समय से वरुण बीजेपी में साइडलाइन हैं, वो बिना नाम लिये बीजेपी नेतृत्व पर निशाना भी साध चुके हैं, जिसके बाद कहा जा रहा था कि वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, हालांकि अब लग रहा है कि उनके सुर बदल चुके हैं।

Advertisement

ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर किताब
बीजेपी सांसद ने टेलीग्राफ को इंटरव्यू दिया है, दरअसल उन्होने नई किताब लिखी है, जिसके बारे में वो बात करना चाहते थे, वरुण ने बताया कि वो नागरिकों के इतिहास और भारत में आंदोलनों पर किताब लिखना चाहते थे, लेकिन देश भ्रमण के दौरान महसूस हुआ, कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था ज्यादा चोट करने वाला विषय है, ऐसे में अकादमिक किताब लिखने के बजाय मैंने इसी पर किताब लिखने का मन बनाया।

Advertisement

29 साल में बीजेपी महासचिव बना
वरुण गांधी ने इस इंटरव्यू में अपनी जिंदगी और राजनीतिक यात्रा को लेकर खुलकर बात की, उन्होने कहा हैं कि मैं 29 साल की उम्र में पार्टी का महासचिव बना, जिस उम्र में लोग उस बारे में सोचते भी नहीं, तब मुझे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी, वरुण ने कहा कि एक संगठन व्यक्ति विशेष या उसकी महत्वाकांक्षाओं से हमेशा बड़ा होता है, मेरा उद्देश्य लोगों की सेवा था।

Advertisement

बीजेपी का शुक्रगुजार
अगला सवाल उनसे पूछा गया कि क्या वो बीजेपी खेमे में पार्टी नेता उन्हें खतरा या किसी मुश्किल के रुप में देखते हैं, इस सवाल के जवाब में उऩ्होने कहा कि इतने सालों में मेरे सामने कई चीजें आई, लेकिन मुझे कभी रोका नहीं गया, मैं इसके लिये पार्टी का शुक्रगुजार हूं, मेरी मां जो कि एनडीए की सरकारों में मंत्री रही हैं, उन्हें और मुझे बहुत सम्मान दिया गया, मुझे पार्टी से किसी भी तरह की शिकायत नहीं है।

मैं ट्रैक बदलने वालों में नहीं
कांग्रेस में जाने के सवाल पर उन्होने साफ कहा, कि मैं ट्रैक बदलने वालों में से नहीं हूं, क्योंकि ये मुझे कभी नहीं जंचता, मेरे साथ कभी भी ऐसा नहीं होगा। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान इस बात की खूब चर्चा थी, कि वरुण कांग्रेस में जा सकते हैं, लेकिन एक बार फिर से उन्होने कांग्रेस को ना कहकर उन्हें झटका दिया है।