‘अगर मदरसों पर नकेल नहीं कसा गया, तो आधे से ज्यादा मुस्लिम ISIS समर्थक हो जाएंगे’

वसीम रिजवी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कुछ मदरसों में आतंकवाद को बढावा देने वाली गतिविधियां हो रही है, जो बंद होनी चाहिये।

New Delhi, Jan 22 : यूपी सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने मदरसों को बंद करने की मांग को दोहराई है, उन्होने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर प्राथमिक मदरसों को बंद करने के लिये कहा है, वसीम रिजवी ने अपने पत्र में लिखा है, कि मदरसों में बच्चों को बाकियों से अलग कर कट्टरपंथी सोच के तहत तैयार किया जाता है, अगर प्राथमिक मदरसों को बंद नहीं किया गया, तो देश के आधे से ज्यादा मुसलमान आईएसआईएस समर्थक बन जाएगा, उन्होने हाई स्कूल के बाद धार्मिक तालीम के लिये मदरसे जाने का विकल्प सुझाया है।

Advertisement

मिल रही थी धमकियां
इससे पहले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पिछले दिनों कहा था कि आतंकवाद को मदरसे से जोड़कर बयान देने की वजह से उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से धमकियां मिल रही है, इसी वजह से उन्होने अपने लिये कब्र बनवा ली है, जिस पर बकायदा उन्होने अपना नाम तक लिखवा दिया है।

Advertisement

अपने लिये कब्र
वसीम रिजवी ने बताया कि उन्होने यूपी की राजधानी लखनऊ के तालकटोरा में अपने वालिद की कब्र के पास ही अपनी कब्र बनवा ली है, ऐसा करने के पीछे उन्होने बताया कि इन दिनों उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिल रही है, मैं मरने से नहीं डरता, मरने के लिये तैयार हूं, लेकिन मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया है।

Advertisement

आतंकवाद को बढावा
वसीम रिजवी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कुछ मदरसों में आतंकवाद को बढावा देने वाली गतिविधियां हो रही है, जो बंद होनी चाहिये, उन्होने कहा कि ये दावा सरकार की रिपोर्ट साफ-साफ कर रही है, रिजवी ने कहा कि बस मुस्लिम समाज के बच्चों की नस्ल सुधार के लिये इन्हें बंद कर देना चाहिये।

अपने स्वार्थ के लिये मदरसे
यूपी वक्फ बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिये ऐसे मदरसे चलाना चाहते हैं, इसलिये मुस्लिम समाज को भड़काकर उन्हें दुश्मन बनाया जाता है, बयान देने के बाद से उन्हें देशभर से मुस्लिम समाज के युवाओं द्वारा धमकियां दी जा रही है, उऩ्होने कहा कि मैं मरने से नहीं डरता हूं।