सिर्फ दो मैच बाद ही न्यूजीलैंड से वापस लौट जाएंगे विराट कोहली, इस बल्लेबाज को मिली कप्तानी

न्यूजीलैंड सीरीज के लिये टीम में विराट कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा, उपकप्तान रोहित शर्मा आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे।

New Delhi, Jan 24 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड में चल रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच और तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आराम करने का फैसला लिया है, विराट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे, बीसीसीआई ने विराट की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का ऐलान फिलहाल नहीं किया है, कहा जा रहा है कि विराट अपनी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देकर विश्वकप के लिये टीम संरचना को और मजबूत करना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होने आराम का फैसला किया है।

Advertisement

लगातार खेल रहे हैं क्रिकेट
चयन समिति और टीम मैनेजमेंट ने पिछले दो महीने में विराट कोहली के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए ये फैसला लिया है, विराट ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा, बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है, कि पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम मैनेजमेंट और चयन समिति का ये विचार था, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें आराम दिया जाना आदर्श होगा।

Advertisement

रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी
न्यूजीलैंड सीरीज के लिये टीम में विराट की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा, उपकप्तान रोहित शर्मा आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भी विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिये आराम दिया गया था, इससे पहले सितंबर में एशिया कप में उन्होने ब्रेक लिया था, रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने एशिया कप जीता था।

Advertisement

मई से जुलाई तक व्यस्त कार्यक्रम
टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मई से जुलाई तक काफी व्यस्त कार्यक्रम है, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद टीम इंडिया अगले महीने 24 फरवरी से ऑस्ट्रेसिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की मेजबानी करेगा, इसके तुरंत बाद आईपीएल शुरु हो जाएगा, फिर इंग्लैंड में आईसीसी विश्वकप खेला जाना है।

पहले वनडे में शानदार जीत
आपको बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहले वनडे मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के आगे किवी बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे थे, मेजबान टीम सिर्फ 157 रनों पर आलआउट हो गई, जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।