महागठबंधन पर मोदी भारी,  फर्स्टपोस्ट के सर्वे में इतने फीसदी लोगों ने कहा ‘पहली पसंद’

इस सर्वे में लोगों से पूछा गया, कि अगला पीएम किसे देखना चाहते हैं, तो 52.8 फीसदी लोगों ने वर्तमान पीएम मोदी का नाम लिया।

New Delhi, Jan 27 : लोकसभा चुनाव को लेकर काउंटडाउन शुरु हो चुका है, चुनाव से पहले तमाम सर्वे अलग-अलग दावे कर रहे हैं, फर्स्टपोस्ट नेशनल ट्रस्ट के सर्वे के मुताबिक इस बार भी पीएम मोदी विरोधियों पर भारी पड़ते दिख रहे हैं, पीएम मोदी को सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया है, हालांकि अभी चुनाव में दो से तीन महीने का समय है, आइये आपको बताते हैं कि इस सर्वे में क्या-क्या दावे किये गये है।

Advertisement

मोदी नंबर वन
2019 लोकसभा चुनाव की दौड़ आखिरी पड़ाव में एंट्री कर चुकी है, पीएम मोदी और बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए साफतौर से महागठबंधन से बढत लेती दिख रही है, फर्स्टपोस्ट और इप्सोस के जरिये किये गये नेशनल ट्रस्ट सर्वे के निष्कर्षों में मोदी सरकार को बढत मिलती दिख रही है, इस सर्वे में पीएम के रुप में लोगों की पहली पसंद नरेन्द्र मोदी हैं, तो दूसरे नंबर पर राहुल गांधी हैं।

Advertisement

अगला पीएम किसे देखना चाहते हैं
इस सर्वे में लोगों से पूछा गया, कि अगला पीएम किसे देखना चाहते हैं, तो 52.8 फीसदी लोगों ने वर्तमान पीएम मोदी का नाम लिया, दूसरे नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं, जिन्हें 26.9 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया, तीसरे नंबर पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं, जिन्हें 4.2 फीसदी लोग अगले पीएम के रुप में देखना चाहते है, यानी पीएम मोदी इस मामले में अपने प्रतिद्वंदियों से काफी आगे है।

Advertisement

किस गठबंधन को देंगे वोट
इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि वो किस गठबंधन को वोट देना पसंद करेंगे, मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी को या फिर महागठबंधन को, तो 58 फीसदी लोगों ने एनडीए के पक्ष में वोट देने की बात कही, तो 42 फीसदी ने उनके खिलाफ महागठबंधन को वोट देने की बात कही।

सैंपल साइज
आपको बता दें कि फर्स्टपोस्ट ने ये दावा किया है कि देश के 23 राज्यों के 285 जिलों में फैले 320 संसदीय क्षेत्रों से 34470 लोगों से राय ली गई है, जिसमें शहरी और ग्रामीण दोनों के मतदाता शामिल है। जिसके बाद ये परिणाम सामने आया है।