इस ‘डबल सेंचुरी’ को कभी याद नहीं रखना चाहेंगे रोहित शर्मा, ऐसा कारनामा करने वाले 14वें क्रिकेटर

विराट की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं, विराट चौथे और पांचवें वनडे के साथ-साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

New Delhi, Jan 31 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरते ही अपने करियर का 200वां एकदिवसीय मैच पूरा किया, हालांकि इस मुकाबले में कप्तानी कर रहे रोहित के लिये काफी मुश्किल भरा मैच रहा, क्योंकि ना तो वो बल्ले से कुछ खास योगदान कर सके और ना ही टीम कमाल कर सकी, इस मुकाबले को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता।

Advertisement

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला
आपको बता दें कि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिये बुलाया, कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वो 23 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, उन्हें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड ने पवेलियन की राह दिखाई।

Advertisement

बोल्ट ने दिया जोरदार झटका
इस मुकाबले में पूरी तरह के किवी गेंदबाज बोल्ट छाये रहे, उन्होने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किये, भारत की ओर से सबसे ज्यादा हार्दिक पंड्या ने 16 रन बनाये, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक तो खाता तक नहीं खोल सके, लिहाजा टीम इंडिया 92 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसे न्यूजीलैंड ने आसानी से 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Advertisement

विराट कोहली ने लिया ब्रेक
मालूम हो कि विराट की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान रोहित संभाल रहे हैं, विराट चौथे और पांचवें वनडे के साथ-साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे, अभी तक भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज इस दौरे पर लय में नजर आ रहे थे, लेकिन इस मुकाबले में पूरी बैटिंग लाइनअप फ्लॉप रही।

14वें खिलाड़ी रोहित
खैर, रोहित शर्मा 200 या उससे ज्यादा वनडे खेलने वाले 14वें भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं, वनडे में सबसे ज्यादा तीन दोहरा शतक लगाने वाले हिटमैन 200वें मैच को बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे, क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम को करारी हार मिली है।