शतक से चूके अंबाती रायडू, हार्दिक पंड्या ने कर दी छक्कों की बारिश, सम्मानजनक तक पहुंची टीम इंडिया

टीम इंडिया की हालत एक समय काफी खराब थी, 18 रन पर 4 प्रमुख बल्लेबाजों को खोकर टीम संघर्ष कर रही थी, जिसके बाद अंबाती रायडू के साथ ऑलराउंडर विजय शंकर ने मोर्चा संभाला।

New Delhi, Feb 03 : वेलिंगटन में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी वनडे में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, हालांकि उनकी शुरुआत बेहद खराब रही, रोहित-धवन के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी कुछ खास नहीं कर सके, पूर्व कप्तान धोनी भी सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद अंबाती रायडू के साथ विजय शंकर ने मोर्चा संभाला।

Advertisement

रायडू-शंकर की संघर्षपूर्ण पारी
टीम इंडिया की हालत एक समय काफी खराब थी, 18 रन पर 4 प्रमुख बल्लेबाजों को खोकर टीम संघर्ष कर रही थी, जिसके बाद अंबाती रायडू के साथ ऑलराउंडर विजय शंकर ने मोर्चा संभाला, दोनों के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई, विजय शंकर (45 रन) अर्धशतक से चूक गये, वो रन आउट होकर पवेलियन लौटे, तो रायडू (90 रन) से चूके, लेकिन टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Advertisement

252 पर ऑलआउट
भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई है, एक समय (18 पर 4 विकेट) देखकर लग रहा था, कि टीम फिर से 100 रनों के अंदर ही ऑलआउट हो जाएगी, लेकिन रायडू-शंकर के बाद हार्दिक पंड्या ने तेजी से रन बनाये, पंड्या ने 22 गेंदों में 45 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली, जिसकी वजह से टीम 252 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

Advertisement

केदार और पंड्या ने स्कोर बोर्ड को बढाया
विजय शंकर के आउट होने के बाद क्रीज पर आये केदार जाधव ने अंबाती का साथ दिया, दोनों ने स्कोर को तेजी देनी शुरु की, केदार ने 45 गेंदों में 34 रन बनाये, हालांकि तेजी से रन जुटाने के चक्कर में दोनों आउट होकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद क्रीज पर आये स्टार ऑलराउंडर पंड्या ने आते ही किवी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया, उन्होने 22 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 45 रन बनाये, उसके बाद पवेलियन लौट गये।

सीरीज का आखिरी मैच
5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे, कि आखिरी मैच जीतकर टी-20 सीरीज में जाएं, ताकि मनोवैज्ञानिक बढत मिले, आपको बता दें कि तीन मैचों की टी-20 6 फरवरी से खेला जाएगा, इस सीरीज में भी कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे।