शादी नहीं हो रही ? शिव के इस मंत्र का बस 11 बार करना होगा जाप, वर-वधु का मिलना निश्चित

भोले का दिन है सोमवार और इस दिन की हुई भोले की आराधना खाली नहीं जाती । आप अगर मन से शिव शंभू का पूजन करेंगे तो वो आपकी मनोकामना जरूर पूर्ण करेंग ।

New Delhi, Feb 05 : महादेव को सोमवार के दिन से खास लगाव है । हिंदू शास्‍त्रों में सोमवार को शिव के नाम किया गया है । भोले अपने भक्‍तों से हमेशा ही प्रसन्‍न रहते हैं, अगर उनके भक्‍त उनकी सच्‍ची भक्ति करें तो वो इच्छित फल की भी प्राप्ति करते हैं । कुंवारी कन्‍याओं को शिव का उपवास रखने की सलाह दी जाती है, खास तौर पर सोलह सोमवार के व्रत अगर आपने कर लिए तो कन्‍या भोले के जैसे वर की अधिकारी हो जाती है ।

Advertisement

भगवान शंकर और देवी पार्वती का पूजन
शादी को लेकर आ रही कई अड़चनें भोले के व्रत और पूजन से दूर हो जाती है । कई बार आपकीजन्म कुंडली में रहने वाले कुछ दोष आपकी शादी में बाधा बन जाते हैं, ऐसे में शिव आराधना कर आप उन दोषों को दूर सकती हैं । आपको सोमवार के दिन करना होगा बस छोटा सा एक उपाय । और वो उपाय क्‍या है आइए आपको बताते हैं …. सोमवार के सुबह जल्दी उठकर सभी नित्य कर्मो को निपटाकर भगवान शंकर और देवी पार्वती का पूजन करें ।

Advertisement

शिव मंत्र का जाप करें
गौरी – शंकर रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं तो पूजन के समय इसे जरूर धारण करें । अब इस शिव मंत्र का जाप करें, 11 बार इस मंत्र का जाप आपकी विवाह संबंधी सभी परेशानियों को दूर कर देगा । मंत्र इस प्रकार है –
ऐं ह्लीं श्रीं । नमोनेदिष्ठाय प्रियदव दविष्ठाय च नमो, नम: क्षोदिष्ठाय स्मरहर महिष्ठाय च नम:। नमो वर्षिष्ठाय त्रिनयन यविष्ठाय च नमो, नम: स्र्वस्मै ते तदिदमिति शर्वाय च नम:। श्रीं ह्लीं ऐं।। ………… इस मंत्र के जाप के बाद आप रुद्राक्ष को धारण करके रहें । लगातार 5 सोमवार तक इसी तरह भोले नाथ की पूजा करें एवं मंत्र का 11 बार जाप करें ।

Advertisement

जल्‍द विवाह के योग
इस उपाय के दौरान ही आपको अपनी सभी विवाह संबंधी दिक्‍कतें दूर होती नजर आने लगेंगी । विवाह संबंधी परेशानी में भोले का एक और उपाय आप कर सकते हैं । इसके लिए आप सोमवार का दिन ही चुनें । प्रत्‍येक सोमवार शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करें, ऐसा करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर होती हैं, साथ ही जल्‍द विवाह के योग भी बनने लगते हैं । यदि आप सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करेंगे तो आपको इच्छ‍ित वर की प्राप्ति होगी ।