इंदौर में कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ सकते हैं टीवी के ‘पहले राम’, बीजेपी की सुमित्रा महाजन हैं वर्तमान सांसद

अब खबर आ रही है कि कांग्रेस अरुण गोविल को भी पार्टी में शामिल कर सकती है । इतना ही नहीं अरुण गोविल को इंदौर से सुमित्रा महाजन के खिलाफ चुनाव मैदान में भी उतारा जा सकता है ।

New Delhi, Feb 06 : टीवी के पहले राम यानी कि रामायण सीरियल में श्री राम का पात्र निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं । गोविल को कांग्रेस इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है । बताया जा रहा है कि कांग्रेस यहां कोई मजबूत चेहरा ढूढ़ रही है जो बीजेपी की सुमित्रा महाजन को टक्‍कर दे सके । हालांकि सुमित्रा पिछले 8 बार से इंदौर से जीतती आ रही हैं लेकिन उनके इस बार चुनाव लड़ने पर संशय बरकरार है ।

Advertisement

अरुण गोविल को मिल सकता है टिकट
कांग्रेस इन दिनों ऐसे लोकप्रिय चेहरों को अपनी ओर करने की जुगत में जुटी है जो जनता के बीचखूब देखे जाने जाते हैं । इसी कवायद की पहली कड़ी के रूप में शिलपा शिंदू उर्फ टीवी की अंगूरी भाभी ने मंगलवार को कांग्रेस का हाथ थामा । अब खबर आ रही है कि कांग्रेस अरुण गोविल को भी पार्टी में शामिल कर सकती है । इतना ही नहीं अरुण गोविल को इंदौर से सुमित्रा महाजन के खिलाफ चुनाव मैदान में भी उतारा जा सकता है ।

Advertisement

इंदौर से सबसे चर्चित नामों में एक हैं अरुण गोविल
मध्‍यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के विश्‍वसनीय सूत्रों से मिली खबर के अनुसार अरुण गोविल इंदौर से चुनाव लड़ने वाले संभावित सबसे चर्चित नामों में से एक हैं । 15 साल के वनवास के बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में 20 से ज्‍यादा सीटों को हासिल करने का लक्ष्य रख रही है । भोपाल और इंदौर दो ऐसे चुनाव क्षेत्र हैं जो बीजेपी के अभेद किले माने जाते हैं । पिछले 30 सालों से यहां कांग्रेस सेंध नहीं लगा पाई है ।

Advertisement

अरुण गोविल की ओर से प्रस्‍ताव का इंतजार
कांग्रेस का एक वर्ग मानता है कि रामयण के श्री राम, अरुण गोविल इंदौर में गेमचेंजर हो सकते हैं । मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस मीडिया सेल से नरेंद्र सलूजा ने इस बात की पुष्टि की कि ”अरुण गोविल के नाम पर चर्चा की जा रही है. अगर वह कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करते हैं, तो इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा.”