पति से झगड़ा, 4 साल के बेटे को लेकर घर से भागी, दलालों ने कोठे पर बिठा दिया, फिर फिल्‍मी अंदाज में घर वापसी

पति से झगड़ा कर बेटे के साथ भागी एक महिला के साथ क्‍या कुछ नहीं हुआ । जुल्‍मों की ऐसी इंतहा कि सुनकर रूह कांप उठे । लेकिन वो ये सब सहती रही, अपनी नन्‍ही सी जान के लिए ।

New Delhi, Feb 06 : आगरा में पुलिस के ऑपरेशन रेड लाइड एरिया के तहत दो हफ्ते पहले ही एक महिला को छुड़ाया गया है । इस महिला ने आपबीती की वो दास्‍तान सुनाई जिसे सुनकर हर कोई हिल जाए । महिला पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले की रहने वाली है । 5 महीने पहले इसका पति से झगड़ा हुआ और ये अपने 4 साल के बेटे को लेकर घर से मायके लिए चली गई । लेकिन इससे पहले कि वो सुरक्षित जगह पहुंचती बीच में ही जिस्‍म के दलालों ले उसे पकड़ लिया । बहला फुसलाकर दिल्‍ली जाने वाली ट्रेन में बैठा लिया ।

Advertisement

महिला को रेड लाइट एरिया ले गए दलाल
दिल्‍ली पहुंचने के बाद महिला से उसका बेटा छीन लिया गया, उसे रेड लाइट एरिया भेज दिया गया। बहुत जल्‍दी महिला को समझ आ गया कि उसके साथ बहुत कुछ गलत हो रहा है । जिस्‍म के दलाल उसे भी इस दलदल में काम करने को मजबूर करने लगे । बदले में बेटे को मार डालने की धमकी दी जाती रही । इस टॉर्चर के चलते महिला वही करती रही जो उससे करवाया जाता रहा । बेटे से दिनभर में एक वीडियो कॉल करा दी जाती, जिससे उसके जिंदा होने का सबूत मिलता रहे ।

Advertisement

पति ने शुरू की तलाश
पति का गुस्‍सा ठंडा हुआ तो उसने अपने पत्‍नी के घर फोन किया, महिला के घर ना आने की खबर मिली तो पति ने पत्‍नी की तलाश शुरू की । बच्चा दिल्ली में दलालों के कब्जे में था तो वहीं उसकी पत्‍नी आगरा के थाना छत्ता में मौजूद एक कोठे में भेज दी गई थी । लेकिन एक मदन महिला की किस्‍मत बदली । किसी परिचित ने उसे कोठे की बालकनी से झांकते हुए देख लिया । महिला का जानकार ये शख्‍स उसकी तलाश ऐसे इलाकों में कई दिन से कर रहा था । फिर क्‍या था, शख्‍स ने ग्राहक बनकर दलाल से संपर्क किया और महिला से मिला । महिला भी अनजान बनकर उस शख्‍स से मिली । शख्‍स ने महिला के घरवालों को इसकी जानकारी दी ।

Advertisement

पुलिस की मदद से छुड़ाई गई महिला
महिला के परिजनों ने इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी । जिसके बाद टीम बनाकर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया गया । पुलिस के सामने महिला के बाद उसके बेटे को छुड़ाने की भी चुनौती थी । किसी तरह उस वीडियो कॉल के नंबर को ट्रैक किया गया जिससे बच्‍चे से मां की वीडियो कॉल कराई जाती थी । दिल्‍ली में कुछ जगहों पर दबिश देकर बच्‍चा सकुशल बरामद कर लिया गया । साथ ही महिला को भी बचा लिया गया ।