#MeToo अभियान पर खुलकर बोले शत्रुघ्न सिन्हा, ‘व्यक्ति को बर्बाद करने के पीछे महिला का हाथ’

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम #MeToo अभियान में नहीं आया।

New Delhi, Feb 07 : पिछले कुछ समय से चल रहा #MeToo अभियान रुकने का नाम नहीं ले रहा है, इसके जरिये बॉलीवुड की कई महिलाओं और एक्ट्रेसेज ने अपने सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये, इस अभियान की वजह से बॉलीवुड के कई नामी चेहरे बदनाम हुए, हालांकि #MeToo से दूर रही कई हस्तियां इस पर बयान देने से बचती भी रही, इन सब के बीच बॉलीवुड एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा #MeToo अभियान और महिलाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

शॉटगन ने क्या कहा
बीजेपी से नाराज चल रहे शत्रुघ्न सिन्हा एक किताब विमोचन के मौके पर पहुंचे, इस दौरान उन्होने कुछ सवालों के जवाब भी दिये, उन्होने कहा एक सफल आदमी के पतन के पीछे हमेशा एक महिला का हाथ रहा है, इसके बाद उन्होने #MeToo पर बोलते हुए कहा कि वो इस अभियान का मजाक नहीं उड़ा है, इसलिये उनके बयान को नकारात्मक तरीके से ना लिया जाए।

Advertisement

#MeToo पर बोले
#MeToo कैम्पेन पर बोलते हुए शॉटगन ने कहा कि आज मीटू का समय है, ये कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिये, कि सफल आदमी के पतन के पीछे हमेशा एक महिला का हाथ रहा है, अपनी बात को आगे बढाते हुए उन्होने कहा कि मैंने इस अभियान में जो देखा है, उसमें सफल पुरुषों की परेशानियों और बदनामी के पीछे ज्यादातर महिलाएं रही हैं।

Advertisement

खुद को भाग्यशाली मानता हूं
शॉटगन ने कहा कि मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम #MeToo अभियान में नहीं आया, इसलिये मैं अपनी पत्नी को सुनता हूं, और कभी-कभार उनकी आड़ ले लेता हूं, ताकि कुछ न हो, तो ये दिखा सकूं, कि मैं खुशहाल शादीशुदा हूं, मेरा जीवन अच्छा है।

तनुश्री ने नाना पाटेकर पर लगाया था आरोप
आपको बता दें कि बीते साल एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने सबसे पहले #MeToo कैम्पेन पर बात करते हुए नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में काम करने आयी कई महिलाओं और एक्ट्रेसेज ने अपनी आपबीती सुनाई, #MeToo अभियान के शिकार केन्द्रीय मंत्री और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर भी हुए।