किसने किया सोनू निगम का ऐसा हाल, सूजी आंख और अस्‍पताल के बेड पर लेटे हुए तस्‍वीर की पोस्‍ट

सेानू निगम की सूरत बिगड़ गई है, उन्‍होने अपनी ऐसी हालत में इंस्‍टा पर दो तस्‍वीरें पोस्ट की हैं । सोनू ने बताया कि उनका ये हाल कैसे हुआ है ।

New Delhi, Feb 07 : सिंगर सोनू निगम की आवाज के लाखों लोग दीवाने हैं । अपनी आवाज से जादू करने वाले सोनू निगम हाल ही में बेहद मुश्किल समय से गुजरे, उन्‍होने अपनी बिगड़ी सूरत की दो तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर फैन्‍स के साथ शेयर की । उनकी बाईं आंख सूजी हुई नजर आ रही थी और वो दूसरी तस्‍वीर में ऑक्‍सीजन मास्‍क पहनकर हॉस्पिटल बेड पर लेटे नजर आ रहे हैं । अब ऐसी तस्‍वीर से फैन्‍स तो परेशान होंगे ही । बहरहाल सोनू ने उनकी इस हालत के लिए जिम्‍मेदार कारण के बारे में भी बात की ।

Advertisement

एलर्जी ने किया बुरा हाल
सोनू निगम ने अपनी दो तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए उस पर कैप्‍शन दिया – सी फूड खाने से मेरी येहालत हुई है । जी हां सोनू निगम का ये हाल खाना खाने से हुआ है । उन्‍होने सी फूड खा लिया था, जिसके चलते उन्‍हें एलर्जी हो गई । और उनकी सूरत ही नहीं बल्कि कुछ देर के लिए आवाज भी बंद हो गई थी । एलर्जी की वजह से सोनू की बाईं आंख पूरी तरह सूज गई, जिसके बाद उन्‍हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा । सोनू ने लिखा कि अगर समय रहते मैं हॉस्‍पिटल नहीं पहुंचता तो ये और भी बढ़ सकती थी ।

Advertisement

अब ठीक हैं सोनू निगम
सोनू निगम ने अपने इंस्‍टाग्राम पर बताया कि अब वो ठीक हैं । सोनू ने लिखा है कि मैं अब ठीक हूं । आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया । इससे हमें एक सीख मिलती है कि कभी भी किसी भी एलर्जी को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए । मेरे केस में मुझे सी फूड से एलर्जी हुई । अगर मैं समय रहते हॉस्पिटल नहीं जाता तो बात और बढ़ जाती । मेरे श्वासनली में भी सूजन हो सकती थी और मुझे सांस लेने में दिक्‍कत हो सकती है ।

Advertisement

क्‍यों होती है एलर्जी ?
सोनू निगम को सीफूड खाने से एलर्जी हो गई, जिसके बाद उनका चेहरा सूज गया और उन्‍हें अस्‍पताल जाना पड़ा । एलर्जी कई वजहों से हो सकती है, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली किसी खास तरह के आहार को स्‍वीकार नहीं कर पाती तो उसके विरुद्ध रिएक्‍ट करती है । ऐसी स्थिति में शरीर में एलर्जी के लक्षण उभरने लगते हैं । लाल चकत्‍ते, खुजली, सूजन होना ये एलर्जी के आम लक्षण हैं । इनका प्रभाव त्‍वचा पर सबसे पहले पड़ता है । कई बार एलर्जी इतनी खतरनाक हो सकती हैं कि जानलेवा भी हो सकती हैं । सोनू निगम वाकई लकी रहे कि उन्‍हें फौरन अस्‍पताल की सुविधा मिल गई । बहरहाल अब वो ठीक हैं ।