Video: जब पीएम ने बताया कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ, ठहाकों से गूंज उठा पूरा सदन

लोकसभा में इस सरकार के कार्यकाल का अंतिम भाषण पढ़ते हुए पीएम ने विपक्ष को जमकर धो डाला । प्रधानमंत्री ने कुछ ऐसी बातें भी कहीं जिनके कारण सदन ठहाकों से गूंज उठा ।

New Delhi, Feb 08 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर गुरुवार को लोकसभा में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव दिया । इस दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष के आरोपों का गिन-गिनकर जवाब दिया । पीएम के निशाने पर रही कांग्रेस और कांग्रेस को देश में 60 वर्षों का शासन । प्रधानमंत्री ने कांग्रेसियों पर जमकर आरोप लगाए, उन्‍होने अपनी 55 महीने की सरकार की 55 सालों की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से तुलना की । पीएम ने यहां कांग्रेस के लिए BC और AD का अर्थ भी बताया, जिसके बाद सदन ठहाकों से गूंज उठा ।

Advertisement

पीएम ने बताया BC और AD का अर्थ
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में BC और AD की व्‍याख्‍या की । उन्‍होने कहा कि कांग्रेस बस 1947 से2014 तक की बात करती है । इतिहास में जिस तरह से BC और AD होते हैं, लेकिन कांग्रेस की शायद अपनी ही कोई व्‍याख्‍या है । पीएम मोदी ने सदन में कांग्रेस के लिए BC और AD की व्‍याख्‍या करते हुए कहा कि लगता है कांग्रेस के लिए बीसी का अर्थ है बिफोर कांग्रेस (Before Congress) और AD का अर्थ है (After Dynasty) है । पीएम ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि देश में जो कुछ है बस इन्‍हीं से है ।

Advertisement

महामिलावटी सरकार की कोशिश
पीएम मोदी ने भाषण में महागठबंधन की कोशिशों पर भी विपक्ष पर कटाक्ष किया । प्रधानमात्री ने कहा कि देश ने 30 साल तक सिर्फ ‘मिलावटी’ सरकार देखी हैं और अब ‘महामिलावट’ वाली सरकार की कोशिश चल रही है । लेकिन देश की जनता यह नहीं चाहिए । पीएम ने कहा कि चुनौतियों को ही चुनौती देकर सामान्य मानवी की आशा को पूरा करने में हम जुटे हैं, ये कार्य आगे भी जारी रहेगा । देश की जनता सब जानती हैं । उन्‍हें भ्रमित करने वाले अब सावधान रहें । राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा, कांग्रेस नहीं चाहती है कि हमारी वायु सेना मजबूत हो ।

Advertisement

कांग्रेस ने की तानाशाही
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर तानाशाही की, एक बार नहीं बार-बार । उन्होंने कहा कि , कांग्रेस ने करीब 100 बार अनुच्छेद 356 का उपयोग किया । इंदिरा गांधी ने तो 50 बार यह किया । आज वही कांग्रेस अपनी विफलता के लिए ईवीएम का रोना रोया जा रहा है, पीएम ने पूछा आप इतने डरे क्यों हैं । पीएम ने कहा कि हमें झूठा बोलने वाले जान लें, हम जनसभा में भी सच बोलते हैं और लोकसभा में भी सच ही बोलते हैं, लेकिन आपको (विपक्ष) सच सुनने की आदत नहीं रह गई है । प्रधानमंत्री ने पिछले 4 सालों में हुए देश में बड़े बदलावों को भी गिनाया । मोदी ने अपनी सरकार को ईमानदार, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने वाली सरकार बताया ।

Advertisement