देश के दिग्‍गज निवेशक का बड़ा दांव, राकेश झुनझुनवाला बोले – ‘2019 में इस पार्टी पर लगाऊंगा अपना पैसा’

साल 2014 में राकेश झुनझुनवाला ने मोदी पर दांव खेला था, बीजेपी के सत्‍ता में आने की बात कही थी और हुआ भी कुछ ऐसा ही । इस बार भी झुनझुनवाला ने चुनावों को लेकर बड़ी बात कही है ।

New Delhi, Feb 08 : शेयर बाजार के सटीक रणनीतिकार और भविष्यवाणी को लेकर चर्चा में रहने वाले राकेश झुनझुनवाला ने इस बार लोकसभा चुनावों को लेकर फिर से दांव बीजेपी पर खेला है । साल 2014 में झुनझुनवाला ने कहा था कि बीजेपी सत्‍ता में आएगी और नरेन्‍द्र मोदी देश के प्रधानमात्री बनेंगे । चुनाव बाद हुआ भी कुछ ऐसा ही । इस बार भी राकेश झुनझुनवाला अपना दांव बीजेपी पर ही लगा रहे हैं । देश के दिग्गज निवेशक और इंडिया के वॉरेन बफे कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ही चुनाव जीतेगी और मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे ।

Advertisement

चौंकाने वाले रहेंगे नतीजे : झुनझुनवाला
राकेश झुनझुनवाला ने यहां कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वालीभाजपा की जीत होगी । लेकिन चुनाव के नतीजे बेहद चौंकाने वाले होंगे । राकेश झुनझुनवाला ने रुपए की अस्थिरता को देश के विकास में बड़ा खतरा बताया । राकेश मुंबई में बुधवार को हुई टाईकून समिट को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने यहां कहा कि डेमोग्राफिक इवोल्यूशन के मामले में भारत सबसे स्थिर स्थिति में है । राकेश ने कहा कि ‘आजादी के बाद हर दशक में भारत ने अपने विकास के स्तर में बढ़ोतरी की है।’

Advertisement

बीजेपी पर झुनझुनवाला का दांव
राकेश झुनझुनवाला ने समिट में कहा कि बीजेपी की अभी तक कोई ऐसी हार नहीं हुई है जैसी 2013 में कांग्रेस की हुई थी । उन्‍होने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा – मैं विधानसभा चुनाव परिणामों को 2019 के आम चुनावों के लिए अंतिम मार्गदर्शक नहीं मानूंगा । मैं अब भी मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर अपना पैसा लगाऊंगा । देश के दिग्गज निवेशक ने कहा कि किसी भी देश में विकास और समृद्धि तभी आती है, जब व्यवस्था में भारी उथल-पुथल होता है । जैसा कि भारत और अमेरिका में हुआ है ।

Advertisement

धीरे-धीरे बदल रहा है भारत
राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि ‘कौशल, लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, उद्यमशीलता, शासन और प्राकृतिक संसाधन देश की वृद्धि के पीछे प्रमुख कारण हैं।’ झुनझुनवाला ने कहा कि भारत की वृद्धि में लोकतंत्र का महत्वपूर्ण योगदान था, और इसे अक्सर अनदेखा ही किया जाता है । उन्होंने कहा कि लोग शासन के निहितार्थ को कम आंक रहे हैं । अभी एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन यह धीरे-धीरे और निश्चित रूप से हो रहा है । झुनझुनवाला ने यहां कहा कि ग्लोबल स्तर पर दो बड़े कारणों के चलते भारत के विकास को नुकसान पहुंच सकता है, रुपए की अस्थिरता और चीन पर बढ़ता कर्ज देश को नुकसान पहुंचा सकता है ।