पीएम मोदी के अरुणाचल दौरे से चीन में खलबली, चीनी अखबार में लिखी बड़ी बात

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि बार-बार पीएम मोदी का अरुणाचल दौरा बीजिंग को उकसाने की कोशिश है।

New Delhi, Feb 11 : पीएम मोदी ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं, पीएम के हालिया अरुणाचल दौरे से पड़ोसी देश चीन चिढ गया है, जिसकी बौखलाहट साफ दिख रही है, दरअसल चीन मोदी के साथ-साथ भारत विरोधी बातें भी कर रहा है, चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स में मोदी पर व्यक्तिगत हमले किये गये हैं, उनके बार-बार अरुणाचल प्रदेश जाने की वजह से चीन नाराज है।

चीनी अखबार ने उठाये सवाल
चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि बार-बार पीएम मोदी का अरुणाचल दौरा बीजिंग को उकसाने की कोशिश है, इस चीनी अखबार में ये भी दावा किया गया है कि भारत में मोदी के खिलाफ माहौल है, उनका 2019 में दुबारा पीएम बनना मुश्किल है।

बीजिंग को उकसाने की कोशिश
पीएम मोदी के दौरे से बौखलाये चीनी अखबार ने लिखा, कि पीएम मोदी ने साल 2015, 2018 और 2019 में अरुणाचल प्रदेश का दौरा किया, ये तीनों दौरे तब हुए जब चीन में बसंत उत्सव की छुट्टियां थी, चीनी अखबार से सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर मोदी ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्या वो जानबूझ कर बीजिंग को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं।

लाभान्वित होने की कोशिश
अखबार ने लिखा कि जब चीन में लोग छुट्टियों में व्यस्त होते हैं, तो क्या भारत ये सोचता है कि चीन के हितों का चुपके से उल्लंघन कर सकता है और इससे लाभान्वित हो सकता है। आपको बता दें कि भारत-चीन को लेकर पिछले कई सालों से सीमा विवाद चल रहा है, पीएम के अरुणाचल दौरे से चीन में खलबली मच गई है।

मोदी के खिलाफ माहौल
अखबार यहीं नहीं रुका 2019 लोकसभा चुनाव पर भी टिप्पणी कर डाली, उसमें दावा किया गया, कि भारत में राष्ट्रवाद बढ रहा है। modiमौजूदा हालात मोदी को दोबारा चुनाव के खिलाफ है, मोदी भी जानते हैं कि उनकी पार्टी अजेय नहीं है, इसी वजह से 19 जनवरी को पांच लाख लोगों ने कथित तौर पर मोदी और उनकी पार्टी के खिलाफ विशाल यूनाइटेड इंडिया रैली निकाली, ऐसे में अरुणाचल का दौरा करने का मोदी का उद्देश्य स्पष्ट है।