राहुल गांधी ने किया ऐलान, क्या है यूपी में प्रियंका गांधी की जिम्मेदारी, सपा-बसपा के लिये ‘खतरे की घंटी’

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेलेगी, प्रदेश में भी सरकार बनाएगी, कांग्रेस अध्यक्ष ने सिर्फ लोकसभा ही नहीं बल्कि विधानसभा चुनाव को लेकर भी बात की।

New Delhi, Feb 11 : राहुल गांधी ने अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी के साथ यूपी की राजधानी लखनऊ में रोड शो किया, इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला, राफेल सौदे को लेकर उन्होने फिर से मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की, इसके साथ ही उन्होने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की भी बात कही।

फ्रंटफुट पर खेलेंगे
राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेलेगी, प्रदेश में भी सरकार बनाएगी, कांग्रेस अध्यक्ष ने सिर्फ लोकसभा ही नहीं बल्कि विधानसभा चुनाव को लेकर भी बात की, उन्होने कहा कि पार्टी की नजर सिर्फ 2019 आम चुनाव पर नहीं है, बल्कि 2022 विधानसभा चुनाव पर भी है, राहुल ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य 2022 में यूपी में सरकार बनाना है।

सरकार पर हमला
अमौसी एयरपोर्ट से चलने के बाद करीब तीन घंटे बाद काफिला लालबाग चौराहे पर पहुंचा, जहां कुछ मिनट के लिये रोड शो को रोका गया, कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर हमला करते हुए अपने भाषण की शुरुआत चौकीदार चोर है से किया, उन्होने कहा कि मोदी ने भ्रष्टाचार कर अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया ।

पहला लक्ष्य लोकसभा चुनाव
राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का दिल है, अब मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यहां की जिम्मेदारी सौंपी है, उनसे कहा है कि यूपी में जो अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ लड़ना है, न्याय वाली सरकार लानी है, इनका पहला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है, उसके बाद विधानसभा चुनाव में सरकार जीतकर सरकार बनानी है।

चैन से नहीं बैठेंगे
कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे बोलते हुए कहा कि कांग्रेस फ्रंटफुट पर खेलेगी, बैकफुट पर नहीं खेलेगी, प्रियंका और सिंधिया यूपी में सरकार बनाएंगे, जब तक यूपी में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती, तब तक कांग्रेस पार्टी चैन से नहीं बैठने वाली है, हम अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे।