दिनेश कार्तिक के एक रन ना लेने की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से हारी टीम इंडिया

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
टीम की इस हार के लिये आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक की गलती कम है, दरअसल टीम इंडिया के तीन सबसे धांकड़ बल्लेबाजों ने निराश किया।

New Delhi, Feb 11 : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे रोमांचक टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, इस मुकाबले के आखिरी ओवर में टीम इंडिया को मैच जीतने के लिये 16 रन की जरुरत थी, दिनेश कार्तिक के साथ क्रुणाल पंड्या क्रीज पर थे, लेकिन भारतीय टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी, सीरीज गंवाने के बाद कई लोग इस हार के लिये कार्तिक को जिम्मेदार बता रहे हैं, क्योंकि उन्होने दूसरी और तीसरी गेंद पर सिंगल नहीं लिया, हालांकि आखिरी बॉल पर सिक्स जरुर लगाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

धांकड़ बल्लेबाजों ने किया निराश
टीम के हार के बाद सोशल मीडिया पर लोग दो खेमों में बंटते दिख रहे हैं, अगर पूरी टीम के प्रदर्शन पर नजर डालेंगे, तो देखेंगे, कि टीम की इस हार के लिये आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक की गलती कम है, दरअसल टीम इंडिया के तीन सबसे धांकड़ बल्लेबाजों ने निराश किया, जिसका खामियाजा हार के रुप में भुगतना पड़ा।

धवन, रोहित और धोनी ने किया निराश
टीम के मुख्य बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित और धोनी की बात करें, तो उन्होने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप प्रदर्शन नहीं किया, तीनों ने मिलकर 40 गेंदों में सिर्फ 45 रन बनाये, इस दौरान सिर्फ 4 बाउंड्री लगाई, गब्बर 4 गेंद में 5 रन बनाकर चलते बने, तो रोहित ने 32 गेंद में 38 रन बनाये, धोनी 4 बॉल में सिर्फ दो रन बना सके। खासकर धोनी और हिटमैन का आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट माना गया।

बाकी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन
बाकी के 5 बल्लेबाजों ने खूब जोर आजमाइश की, विजय शंकर ने 28 गेंद में 43 रन, ऋषभ पंत 12 गेंद में 28 रन, हार्दिक पंड्या ने 11 गेंद में 21 रन और दिनेश कार्तिक ने 16 गेंद में नाबाद 33 रन तथा 13 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी खेली, हर बल्लेबाज आते ही पहले गेंद से अटैक करने की कोशिश कर रहा था।

4 रन से मैच गंवाया
पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाये थे, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना सकी, इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी किवी टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया।

https://twitter.com/rati_sankar/status/1094558566210428933