सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, आखिर क्यों अखिलेश यादव को रोका गया, लेटर से खुल गई पूर्व सीएम की पोल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के शपथग्रहन समारोह में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया।

New Delhi, Feb  12 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोकने के बाद सियासत गर्मा गई है, सपा नेता इसके लिये सीएम योगी को जिम्मेदार बता रहे हैं, तो यूपी ने मुख्यमंत्री ने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि आखिर अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से क्यों रोका गया।

कानून-व्यवस्था की वजह से रोका गया
सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से इसलिये रोका गया, क्योंकि उनके वहां जाने से कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती थी, यूनिवर्सिटी ने खुद ही उनसे अनुरोध किया था, कि अखिलेश यादव के दौरे से छात्र संगठनों के बीच विवाद की स्थिति हो सकती है, इसलिये उन्हें वहां जाने से रोका जाए।

सरकार ने लिया फैसला
मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अनुरोध के बाद सरकार ने फैसला लिया, कि उन्हें वहां जाने से रोका जाएगा, सीएम योगी ने दो टूक शब्दों में कहा कि समाजवादी पार्टी अराजकता फैलाने वाली गतिविधियों से दूर रहें, इस बीच इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्टार का पत्र भी सामने आया है, जिसे उन्होने सोमवार शाम को सपा अध्यक्ष के निजी सचिव को लिखा था।

पत्र में क्या है
उस पत्र में साफ कहा गया है कि नेताओं को विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं है, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार का ये लेटर समाजवादी पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के उस दावे के उलट है, जिसमें उन्होने दावा करते हुए कहा था कि अखिलेश यादव को वहां जाने की अनुमति थी।

अखिलेश यादव को रोका गया
आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के शपथग्रहन समारोह में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया, सपा नेता इसके लिये सीधे तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बता रहे थे, वहां नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने अमौसी एयरपोर्ट का घेराव भी किया।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1095226960475676672/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1095226960475676672&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.timesnownews.com%2Findia%2Farticle%2Fup-cm-yogi-adityanath-reacts-as-sp-leader-akhilesh-yadav-stopped-at-lucknow-airport-who-was-on-his-way-to-allahabad-university%2F364324