दर्दनाक हादसे से दहली दिल्ली, अब तक 11 ने गंवाई जान, कमजोर दिल वाले ना देखें वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
दिल्ली- दमकल अधिकारियों के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है, फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

New Delhi, Feb 12 : दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, बताया जा रहा है कि अभी बड़ी संख्या में लोग होटल के भीतर फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिये दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी लगे हुए हैं, जान गंवाने वालों में 7 पुरुष, 3 महिला और एक बच्चा शामिल है।

Advertisement

आग पर काबू
दमकल अधिकारियों के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है, फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है, खबर लिखे जाने तक राहत-बचाव कार्य जारी है, लोगों को होटल से सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है, कुछ लोगों को अस्पताल भी भेजा गया है।

Advertisement

दम घुटने से मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है, 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, हालांकि आग लगने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है, शुरुआती जांच में कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जिसने भीषण रुप से ले लिया।

Advertisement

दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर
मंगलवार सुबह करीब 5 बजे आग लगी, दमकल की 30 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई, आपको बता दें कि ये होटल मेट्रो के पिलर नंबर 90 के पास है। जानकारी के अनुसार आग की खबर से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया था।

अस्पताल भेजा गया
फायर विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया कि हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा चुका है, राहत-बचाव कार्य जारी है, आग का भीषण रुप देख तीन लोगों ने होटल के चौथी मंजिल से छलांग लगा दी, जिसमें दो की मौत हो गई, तीसरा शख्स घायल है, घायलों को लेडी हार्डिंग और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।