अपने ही चक्रव्यूह में घिर गये राहुल गांधी, राफेल पर सीएजी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

पिछले कुछ समय से लगातार राहुल गांधी इस डील को लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर हमलावर हैं, वो इस डील में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं।

New Delhi, Feb 13 : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी घिरते दिख रहे हैं, एक ओर जहां रॉबर्ट वाड्रा को लेकर काफी विवाद चल रहा है, तो दूसरी ओर राफेल के रण में भी राहुल फंसते दिख रहे हैं, बुधवार को संसद की कार्यवाही का आखिरी दिन है, ऐसे में विपक्ष के सवालों के बीच मोदी सरकार ने राज्यसभा में राफेल सौदे को लेकर सीएजी रिपोर्ट पेश की, इस रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने जो डील की है, वो यूपीए सरकार से 2.86 फीसदी सस्ती है।

Advertisement

सस्ता डील
सीएजी रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि राफोल विमान सौदा पिछली सरकार के मुकाबले 9 फीसदी कम है, साथ ही एनडीए सरकार द्वारा तय की गई अवधि से एक महीने पहले ही पूरा कर लिया गया है, पिछली डील में जहां 72 महीने का समय लग रहा था, लेकिन अब सिर्फ 71 महीने का समय लग रहा है।

Advertisement

सत्य की जीत
सीएजी रिपोर्ट पेश होने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ये सरकार की नहीं बल्कि सत्य की जीत हुई है, वित्त मंत्री ने ट्विटर पर लिखा सत्यमेव जयते, आखिरकार सच सामने आया, जेटली ने ये भी कहा कि महाझूठबंधन सीएजी रिपोर्ट आने के बाद एक्सपोज हो चुका है।

Advertisement

डील में गड़बड़ी का आरोप
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार राहुल गांधी इस डील को लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर हमलावर हैं, वो इस डील में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं, दूसरी ओर बीजेपी इस डील को पाक साफ बताने में जुटी हुई है, दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

सीएजी रिपोर्ट की मांग
राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले के आरोप को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है, कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों ने भी इस डील पर कैग रिपोर्ट सदन में पेश करने की मांग की थी, सदन के आखिरी दिन केन्द्रीय मंत्री पी राधाकृषणन ने इस रिपोर्ट को संसद में पेश किया।