वैलेंटाइन डे का मजा हो जाएगा किरकिरा, आज बजरंग दल से बचके, आशिकों को दी है ऐसी चेतावनी

बजरंग दल प्रेमी जोड़ों को सभ्‍यता के खिलाफ मानते हैं, इसी वजह से वैलेंटाइन डे का हर साल विरोध करना उनके प्रमुख एजेंडे में से एक है ।

New Delhi, Feb 14 : 14 फरवरी, वैलेंटाइन डे का दिन । कहें तो आशिकों का दिन, प्‍यार के इजहार का दिन । लेकिन ये भारत में पश्चिम की देन है, इसलिए कई संगठन हैं जो धर्म बचाओ का झंडा लेकर इस दिन देश की पहरेदारी में निकल जाते हैं । जी हां, इशारा बजरंग दल सरीखे संगठन की ओर ही है जिनकी ओर से इस बार भी प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए धमकी और चेतावनी दे दी गई है । नागपुर में इस दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली ।

Advertisement

चेतावनी रैली
पिछले साल इशारा रैली, इस साल चेतावनी रैली । प्‍यार के दुश्‍मन कहलाए जाने वाले बजरंग दलके कार्यकर्ताओं ने इस बार भी वैलेंटाइन डे के विरोध में रैली निकाली । रैली के जरिए कार्यकर्ताओं का कहना है कि वैलेंटाइन डे मनाने वालों की खैर नहीं होगी । बजरंग दल प्रेमी जोड़ों को सभ्‍यता के खिलाफ मानते हैं, इसी वजह से वैलेंटाइन डे का हर साल विरोध करना उनके प्रमुख एजेंडे में से एक है ।

Advertisement

साथ दिखे तो शादी करा देंगे
बजरंग दल ने इस बार चेतावनी रैली की और धमकी दी है कि अगर आज के दिन लड़का-लड़की पार्क में दिखे तो उनकी शादी करा देंगे । बजरंग दल के इन कार्यकर्ताओं ने तोहफे भी जलाए । प्रेम से जुड़ी कुछ तस्‍वीरों को भी जलाकर इस डे का जमकर विरोध किया । कार्यकर्ता जोश और उत्‍साह के साथ सड़क पर उतरे हुए थे और साफ जाहिर था कि इनकी चपेट में आने वाले आशिकों की खैर नहीं ।

Advertisement

लखनफ पुलिस मुस्‍तैद
खबर लखनऊ से जहां ऐसे उत्‍पाती लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है । वैलेंटाइन डे पर विरोध कर लड़के-लड़कियों को परेशान करने वालों की खैर नहीं । विरोधी तत्वों को देखते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने होटल, पार्क, रेस्टोरेंट पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं । हर साल कुछ संगठन इस दिन लड़के लड़कियों को खासा परेशान करते हैं, कई बार तो इनकी चपेट में शादीशुदा जोड़े भी आ जाते हैं । डीजीपी ने सभी पुलिस अधिकारयों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं ।