पुलवामा हमले पर फारुक अब्दुल्ला का हैरान करने वाला बयान, सिर्फ पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं

निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे अफसोस है कि ये हमला हुआ, लेकिन ये आज की बात नहीं है, वहां रोज कुछ ना कुछ इस तरह का हो जाता है।

New Delhi, Feb 15 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में है, तो नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया है, उन्होने इस हमले पर बोलते हुए कहा कि इसके लिये सिर्फ पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है, इतना ही नहीं मीडियाकर्मी ने जब पूर्व सीएम से कड़वे सवाल पूछे, तो उन्होने जबाव नहीं दिया और बीच में ही उठकर चले गये।

Advertisement

बातचीत से समाधान
एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि इस हमले के लिये सिर्फ पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है, जब उनसे पाक फंडेड टेररिज्म को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने नाराजगी जताई, फिर बीच में ही उठकर चले गये, उन्होने ये भी कहा कि इस समस्या का समाधान सिर्फ बातचीत के जरिये ही निकाला जा सकता है।

Advertisement

बंदूक से मामला हल नहीं होगा
निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होने कहा कि मुझे अफसोस है कि ये हमला हुआ, लेकिन ये आज की बात नहीं है, वहां रोज कुछ ना कुछ इस तरह का हो जाता है, जब तक कोई रास्ता नहीं निकाला जाता, ये खत्म नहीं होगा, बंदूक से इस मामले का हल नहीं निकलेगा। बातचीत से मसला हल होगा, आपको जम्मू-कश्मीर की आवाम से बात करनी होगी, आप अपने लोगों से बात नहीं करेंगे, तो किससे करेंगे ।

Advertisement

पुलवामा में हमला
गुरुवार दोपहर 3.37 बजे सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया, इस हमले में बस को निशाना बनाया गया, जिसमें 42 जवान सवार थे, इसके साथ ही दूसरी वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है, बताया जा है कि फिदायीन हमले में जिस गाड़ी का इस्तेमाल हुआ था, उसमें 200 किलोग्राम विस्फोटक भरा था, विस्फोट इतना जबरदस्त था, कि बस के परखच्चे उड़ गये, करीब पांच किमी तक इसकी आवाज सुनाई दी।