पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, सीसीएस की बैठक में पाक को लेकर लिया गया फैसला

अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेरने की तैयारी की जा रही है, भारत सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

New Delhi, Feb 15 : पुलवामा हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है, सीसीएस की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया से बात की, जेटली ने कहा कि सीसीएस ने पुलवामा हमले की समीक्षा की, इस पर चर्चा की, इस बैठक में शहीद जवानों के लिये दो मिनट का मौन रखा गया, उन्होने कहा कि जिन जवानों ने शहादत दी है, उन पर देश को गर्व है।

Advertisement

पहला बड़ा फैसला
भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाक को अलग-थलग करने के लिये हर संभावित कदम उठाएगा, केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बैठक में हुए फैसलों को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता, साथ ही जेटली ने ये भी ऐलान किया, कि इस बैठक में पहला बड़ा फैसला लिया गया है कि भारत सरकार ने पाक को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।

Advertisement

कूटनीतिक स्तर पर घेरने की तैयारी
अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेरने की तैयारी की जा रही है, भारत सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, इसमें पुलवामा हमले पर चर्चा की जाएगी, इस सर्वदलीय बैठक की अगुवाई केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

Advertisement

एक घंटे चली बैठक
पीएम मोदी की अगुवाई में चल रही सीसीएस की बैठक खत्म हो चुकी है, इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हुए, पीएम मोदी के आवास पर हुई ये बैठक करीब एक घंटे चली, जिसमें कई फैसले लिये गये हैं।

गिरिराज सिंह ने कहा जैसे को तैसे की नीति अपनाये
मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने पुलवामा मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार आतंकियों के साथ टिट फॉर टैट की नीति अपनाये, आतंकियों को बेटा कहने वाले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले के साथ भी वैसा ही सलूक होना चाहिये, पुलवामा में हुई घटना से बेहद आहत हूं।