राहुल गांधी ने उठाई सरकार पर उंगली पीयूष गोयल ने दिया करारा जवाब, कहा-‘कुछ तो शर्म करो’

वंदे मातरम एक्‍सप्रेस में आई कुछ देर की खराबी पर राहुल गांधी के तंज के बाद पीयूष गोयल ने उन्‍हें करारा जवाब दिया है । पीयूष ने राहुल को कहा कि ऐसा करना शर्म की बात है ।

New Delhi, Feb 17 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया प्रोजेकट के तहत तैयार हुई वंदे मातरम एक्‍सप्रेस को लेकर ट्वीट किया । ट्रेन में आई हल्‍की खराबी के चलते पहले ही दिन उसे जांच की जरूरत पड़ गई, ऐसे में राहुल ने मोदी सरकार पर तंज करते हुए फैरन एक ट्वीट कर दिया । राहुल का ये ट्वीट सरकार को नागवार गुजरा । कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ने फौरन ही इस ट्वीट का जवाब दिया और राहुल गांधी को सोच-समझकर बात कहने की हिदायत दी ।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्वीट
राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि मेक इन इंडिया पर फिर से विचार करने की जरूरत है । राहुल का यह बयान दो दिन पहले शुरू हुई वंदे मातरम एक्सप्रेस के ‘ब्रेकडाउन’ के बाद आया था । राहुल ने ट्वीट में लिखा था – ‘मोदी जी, मुझे लगता है कि मेक इन इंडिया पर गंभीरता से पुनर्विचार करने की जरूरत है. ज्यादातर लोग महसूस करते हैं यह विफल हो चुका है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम कांग्रेस में इस बारे में बहुत गहराई से विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे किया जाएगा.

Advertisement

पीयूष गोयल का जवाब
राहुल गांधी के इस तंज भरे ट्वीट के जवाब में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने करारा जवाब दिया । उन्‍होने लिखा कि 60 साल से कम नहीं थे, सोचने के लिए । पीयूष गोयल ने ट्वीट में लिखा – ‘यह कितनी शर्म की बात है जो आपने (राहुल गांधी) भारतीय इंजीनियरों, टेक्निशियन और श्रमिकों के कठिन परिश्रम और उनकी प्रतिभा पर सवाल खड़ा किया । इस मानसिकता को फिर से दुरुस्त करने की जरूरत है । ‘मेक इन इंडिया’ करोड़ों भारतीयों की कामयाबी और उनकी जिंदगी का हिस्सा है । आपके परिवार को 60 साल सोचने के लिए मिला, क्या वह काफी नहीं था?’

Advertisement

ट्रेन का हुआ था ब्रेकडाउन
दरअसल शुक्रवार को देश की पहली बिना इंजन वाली हाईटेक सेमी हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ वाराणसी से दिल्ली लौटते समय शनिवार को रास्ते में रुक गई थी ।  जिसे ‘ब्रेकडाउन’ बोला गया ।  ये यूपी में टुंडला स्‍टेशन के पास हुआ । आपको बता दें वंदे मातरम एक्सप्रेस फिलहाल ट्रायल रन पर है और आम लोगों के लिए इसे 17 फरवरी से खोला जाएगा । टुंडला में वंदे मातरम ट्रेन 3 घंटे से भी ज्यादा देर तक रुकी रही ।

Advertisement