शहीद की पत्नी का हाल देख रो पड़ी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बार-बार हो रही थी बेहोश

शहीद की पत्नी की वेदना देख केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आंखें भी छलछला गई, वो लगातार उन्हें ढांढस बंधाते नजर आई।

New Delhi, Feb 17 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में कानपुर देहात के श्याम बाबू शहीद हो गये, उनके पार्थिव शरीर के साथ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनके गांव नोनारी पहुंची, पति का शव देखकर पत्नी रुबी बिलख-बिलख कर रोने लगीं, शहीद की पत्नी को रोता देख स्मृति ईरानी ने रुबी को गले से लगा लिया, वो स्मृति ईरानी से लिपट कर रोने लगी, शहीद की पत्नी की वेदना देख केन्द्रीय मंत्री की आंखें भी छलछला गई, वो लगातार उन्हें ढांढस बंधाते नजर आई।

Advertisement

भाई ने दी मुखाग्नि
शहीद श्याम बाबू के भाई कमलेश ने उन्हें मुखाग्नि दी, इस दौरान उनके अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, हर कोई एक ही नारा लगा रहा था शहीद श्याम बाबू अमर रहे, सीआरपीएफ ने सम्मान के साथ अपने बहादुर जवान को विदाई दी, इस दौरान हर किसी की आंखें नम थी।

Advertisement

श्याम बाबू का परिवार
श्याम बाबू की शादी करीब 6 साल पहले हुई थी, उनका एक 4 साल का बेटा और 6 महीने की एक बेटी है, गांव में उनका मकान बनाने का काम चल रहा था, जिसकी वजह से वो कुछ दिनों के लिये छुट्टी पर घर आये थे, 29 जनवरी को वापस ड्यूटी पर लौटे थे, फिर 1 फरवरी को गांव आ गये थे, वापस 10 फरवरी को ड्यूटी पर लौट गये थे, शहादत की खबर से पूरा गांव गमगीन है।

Advertisement

परिजनों को सूचना
गुरुवार को सीआरपीएफ काफिले पर हमले की खबर से पूरा परिवार परेशान हो गया था, पूरे परिवार के लोग टीवी चैनल और दूसरे माध्यम से खबर की जानकारी लेने लगे, कुछ देर बाद ही शाम 6 बजे डेरापुर थाने के सिपाही ने परिजनों को उनके शहीद होने की जानकारी दी, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया।

पुलवामा में हमला
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया, जिसमें 40 जवान शहीद हो गये, इसके साथ ही 50 से ज्यादा जवान घायल हैं, जिनमें 8 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, इस हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी हो रही है।