शहीदों के परिवार की मदद : अमिताभ से ढाई कदम आगे निकले अक्षय कुमार, दे रहे हैं इतने करोड़

अमिताभ बच्चन के बाद अक्षय कुमार ने भी बड़ा कदम उठाया है। अक्षय कुमार ने शहीद जवानों के परिवार को 5 करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

New Delhi, Feb 18 : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 से भी ज्‍यादा सीआरपीएफ के जवानों के परिवार की मदद को बहुत लोग सामने आ रहे हैं । सरकार के बनाए एप भारत के वीर के जरिए कई लोग इन परिवारों को सहायता पहुंचा रहे हैं । वहीं शहीद जवानों के परिवारों की मदद को बॉलीवुड भी सामने आ रहा है । पहले अमिताभ बच्‍चन, फिर अक्षय कुमार और अब सलमान खान ने भी सरकार की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है । अक्षय ने ट्विटर पर इसके विरोध में अपना गुस्सा और दुख व्यक्त किया है।

Advertisement

अक्षय कुमार का ट्वीट
अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपए की मदद दी है । अक्षय ने ट्वीटकर अपना गुस्‍सा भी जताया । उन्‍होने लिखा – ‘पुलवामा हमले को हम भुला नहीं सकते। हम गुस्से में हैं और ये वक्त है कुछ कर दिखाने का। इसलिए अभी पुलवामा में शहीद सैनिकों को bharatkeveer.gov.in पर जाकर दान करें क्योंकि शहीदों को श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर कोई और उपाय नहीं हो सकता। दान करने के लिए ये अधिकारिक साईट है, कृपया नकली वेबसाइट्स के जाल में न फंसे।’

Advertisement

अमिताभ ने दिए ढाई करोड़
वहीं अक्षय से पहले महानायक अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों के परिवार को 5 लाख रुपए प्रति परिवार के तौर पर मदद कर रहे हैं । अमिताभ के अलावा  दिलजीत दोसांझ, रॉनी स्क्रूवाला, कैलाश खेर समेत बॉलीवुड के कई दूसरे सेलेब्स ने भी परिवारों को आर्थिक सहायता पहुंचाई है ।

Advertisement

सलमान खान ने भी की मदद
वहीं बड़े दिल वाले कहलाने वाले सलमान खान ने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान ही शहीद हुए 40 सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों की मदद की पेशकश की । गह राज्‍य मात्री किरण रिजीजू ने सलमान की ओर से की गई इस पेशकश को धन्‍यवाद किया । उन्‍होने लिखा कि वह खुद यह सुनिश्चित करेंगे सलमान के बीइंग ह्यूमन से मिली मदद को शहीदों के परिवारों तक पहुंचाया जाए । इससे पहले फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टीम ने भी पुलवामा में हुए शहीदों के लिए 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है।

कंगना रनौत ने जाहिर किया गुस्‍सा
पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर सेलेब्‍स ने जमकर अपना गुस्‍सा सोशल मीडिया पर जाहिर किया है । एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने न सिर्फ कायरता बताया है बल्कि मानवता पर हमला करार दिया । कंगना ने कहा कि पाकिस्तान ने सिर्फ हमारे देश की सुरक्षा भंग नहीं की है बल्कि उन्होंने हमारे गौरव को भी सरेआम ठेस पहुंचाई है। हमें इसका बदला जोरदार तरीके से लेना चाहिए नहीं तो हमारी खामोशी को हमारी कमजोरी समझा जाएगा।