बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को लेकर आई बड़ी खबर, अमित शाह और उद्धव ठाकरे मिलकर करेंगे मुंबई में बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव को लेकर शिवसेना और बीजेपी में गठबंधन की पुष्टि हो गई है । शिवसेना, एनडीए का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा रहेगी । दोनों पार्टी प्रमुखों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है ।

New Delhi, Feb 18 : भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच आने वाले आम चुनाव में साथ  चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बन गई है । दोनों पार्टियों के प्रमुख उद्धव ठाकरे और अमित शाह मुंबई में गठबंधन के बारे में औपचारिक घोषणा करेंगे। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मामले में सोमवार को कहा कि दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ने पर सहमत हो गई हैं। इससे पहले खबर आ रही थी कि सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच आम सहमति नहीं बन पा रही थी।

Advertisement

संजय राउत का बयान
संजय राउत ने आज मीडिया को बयान देते हुए कहा कि –  ‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह औरशिवसेना प्रमुख आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आज की प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन पर घोषणा की जाएगी।’ आम चुनाव को लेकर देश भर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं । सभी दल अपने गठबंधन और दूसरी गतिविधियों को अंतिम रूप देने की कोशिशों में जुटे हुए हैं ।

Advertisement

सीटों को लेकर गतिरोध हुआ खत्‍म
शिवसेना और बीजेपी बहुत पुराने सहयोगी रहे हैं । कुछ समय पहले तक दोनों पार्टियों में सीटों को लेकर गतिरोध की बात कही जा रही थी । फिल्‍हाल ये गतिरोध खत्‍म हो गया नजर आ रहा है । बताया जा रहा है लोकसभा चुनाव और आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों में समीकरण बन गए हैं । शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत के मुताबिक, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच सीटों के बंटवारे का मुद्दा सुलझा लिया गया है ।

Advertisement

50-50 के फॉर्मुले के तहत लड़ेंगे चुनाव
माना जा रहा है विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना दोनों ही 50-50 के फॉर्मूले के साथ चुनाव लड़ेंगे । दोनों दलों में अभी मुख्यमंत्री बनने को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई है । शिवसेना चाहती है कि इस बार सीएम उन्‍हीं के दल से बनें । अब तक गठबंधन इस नियम पर काम करता आया है कि चुनाव के बाद अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी को ही सीएम का पद चुनने का अधिकार मिलता है । लेकिन इस बार शिवसेना अपने ही दल से सीएम बनाना चाहती है ।

Advertisement