सिद्धू की बोली बोल रहे हैं कमल हासन, POK को लेकर दिया ‘देशविरोधी’ बयान, कोई इन्‍हें समझाए

कमल हासन ने एक इंटरव्यू में देश की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार कश्मीर में जनमत संग्रह कराने से क्यों कतरा रही है।

New Delhi, Feb 18 : देश की सियासत में अपनी पार्टी के जरिए सक्रिय रूप से कूद चुके कमल हासन ने पुलवामा हमले के बाद एक इंटरव्‍यू में परेशान करने वाला यबान दिया है । कमल हासन ने इंटरव्यू में देश की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए पूछ डाला कि सरकार कश्मीर में जनमत संग्रह कराने से क्यों कतराती है । कमल हासन ने पीओके को लेकर भी ऐसा बयान दिया है जिसे जानकर हर भारतीय गुस्‍से से उबल उठेगा ।

Advertisement

जनमत संग्रह की बात
पुलवामा हमले के बाद जहां देश अपने 40 से ज्‍यादा जवानों की शहादत का बदला लेने का जुनूनबनाए हुए है वहीं कमल हासन जैसे लोग हैं जो कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कर रहे हैं । इतना ही नहीं कमल हासन ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को ‘आजाद कश्मीर’ भी बता डाला । कमल हासन ने इस इंटरव्यू में देश की कश्मीर नीति पर भी सवाल उठाया ।

Advertisement

चेन्‍नई में बोले कमल हासन
कमल हासन चेन्‍नई में एक सभा को संबोधित कर रहे थे । जहां उन्‍होने पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर बात करते हुए कहा कि – ‘मुझे बड़ा दुख होता है जब लोग कहते हैं कि सैनिक तो कश्मीर मरने के लिए जाते हैं। सेना भी एक पुराने फैशन की तरह है। जिस तरह से दुनिया बदल रही है, हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि इंसान खाने के लिए दूसरे इंसान का कत्ल नहीं करेगा। लड़ाई खत्म करने का भी एक वक्त आएगा। क्या मानव सभ्यता ने पिछले 10 साल में यह सब नहीं सीखा।

Advertisement

कश्‍मीर में जनमत संग्रह क्‍यों नहीं कराते
साउथ के सुपरसटार कमल हासन ने यहां कहा कि – ‘जब मैं मैयम मैग्जीन चलाता था, तब भी मैंने कश्मीर के मुद्दे पर काफी कुछ लिखा था। आज मुझे इसलिए रोना आ रहा है क्योंकि मैंने जो भविष्यवाणी की थी वह हो रहा है। काश! मैंने कुछ और ही भविष्यवाणी की होती। कश्मीर में जनमत संग्रह कराएं, लोगों को बात करने की आजादी दें… वे जनमत संग्रह क्यों नहीं कराते? उन्हें किस बात का डर है। वे देश को बांटना चाहते हैं बस और कुछ नहीं।’

https://www.youtube.com/watch?v=Ve_jejq8A6A