बिहार की इस महिला जिलाधिकारी ने पेश की मिसाल, पुलवामा हमले पर किया बड़ा ऐलान

इनायत खान ने घोषणा की है कि वो पुलवामा हमले में शहीद रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा की बेटियों को गोद लेंगी, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि वो लड़कियों की शिक्षा के खर्च के अलावा दूसरे खर्च को भी उठाएंगी।

New Delhi, Feb 19 : बीते सप्ताह पुलवामा में अर्धसैनिक बलों के काफिले पर हुए आतंकी हमले से पूरा देश शोकाकुल है, कई संपन्न लोगों ने जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिये ऐलान किया है, अब ऐसा ही एक मामला बिहार के शेखपुरा से आया है, यहां की जिलाधिकारी इनायत खान ने ऐसा काम किया है, जिसकी खूब तारीफ हो रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेखपुरा डीएम ने शनिवार को बिहार के शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को अपनाने का फैसला लिया है।

Advertisement

शहीद की बेटी का खर्च उठाएंगी
डीएम इनायत खान ने घोषणा की है कि वो पुलवामा हमले में शहीद रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा की बेटियों को गोद लेंगी, साथ ही उन्होने ये भी कहा कि वो लड़कियों की शिक्षा के खर्च के अलावा दूसरे खर्च को भी उठाएंगी, इनायत ने इन दोनों शहीद परिवारों को अपनी 2 दिन की तनख्वाह भी दान करने का ऐलान किया है।

Advertisement

सबसे दान करने की अपील
इसके साथ ही इनायत खान ने बताया कि उन्होने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों से अपील की हैं, कि वो दोनों शहीद परिवारों को एक दिन का वेतन दान में दें, डीएम के मुताबिक शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिये दान करने वालों के लिये शेखपुरा में एक बैंक खाता खोला गया है, जो बाद में परिजनों के हवाले पर किया जाएगा।

Advertisement

दो मिनट का मौन
इससे पहले शनिवार को इनायत खान ने डीएम ऑफिस में कर्मचारियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा आतंकी हमले में मारे गये जवानों को श्रद्धांजलि दी, आपको बता दें कि गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे।

रिलायंस फाउंडेशन ने भी की मदद की पेशकश
मालूम हो कि रिलायंस फाउंडेशन ने भी इन शहीदों के बच्चों की पढाई से लेकर उनके रोजगार तक की जिम्मेदारी उठाने की पेशकश की है, इतना ही नहीं रिलायंस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि वो शहीदों के परिजनों के घर खर्च की जिम्मेदारी भी लेने को तैयार हैं, साथ ही घायल जवानों को बेहतर इलाज की भी पेशकश की गई है।