ममता बनर्जी ने पुलवामा हमले पर तोड़ी चुप्पी, टाइमिंग को लेकर उठाये सवाल, मोदी -शाह को लेकर कही बड़ी बात

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह और मोदी राजनीतिक बयान दे रहे हैं, इतनी बड़ी दुखद घटना के बाद भी आप जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा देने के बजाय राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं।

New Delhi, Feb 19 : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पुलवामा हमले के टाइमिंग पर सवाल खड़े हुए जानना चाहा, कि क्या सरकार ऐसे समय में युद्ध करना चाहती है, जबकि सामने लोकसभा चुनाव दिखाई दे रहा है, उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि आतंकी हमले की आड़ में बीजेपी और संघ सांप्रदायिक तनाव को बढावा दे रहे हैं, इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये।

Advertisement

इस्तीफा के बदले बयान दे रहे
ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह और मोदी राजनीतिक बयान दे रहे हैं, इतनी बड़ी दुखद घटना के बाद भी आप जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा देने के बजाय राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं, टीएमसी प्रमुख ने भी सवाल किया, कि सरकार के पास इस संभावित हमले की खुफिया जानकारी थी, इसके बावजूद जवानों के काफिले को जाने की अनुमति क्यों दी गई।

Advertisement

लोग सिखा रहे देशभक्ति क्या होती है
पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि सरकार मामले के बारे में जानती थी, खुफिया जानकारी भी थी, फिर भी इतने ज्यादा लोग क्यों मरे, क्यों कुछ कदम नहीं उठाया गया, ममता बनर्जी के कहा कि घटना के बाद वो सरकार के खिलाफ बोलने से परहेज कर रही थीं, लेकिन अब उन्हें ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा, क्योंकि कुछ लोग ये सिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि देशभक्ति क्या होती है।

Advertisement

संघ, विहिप और बीजेपी का प्लांटेड खेल
सीएम ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे संदेह है कि पाकिस्तानियों में इतना साहस कहां से आया, जब चुनाव नजदीक है, तो उन्होने ऐसा किया है। मुझे नहीं पता कि संसद समाप्त होने के बाद ही ऐसा क्यों किया गया। इसके साथ ही उन्होने सवाल उठाते हुए कहा कि बीते पांच सालों में पाक के खिलाफ कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया, ये आरएसएस, विहिप और बीजेपी का प्लांटेड खेल है।

राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश
ममता बनर्जी ने कहा कि हम हालात का राजनीतिक लाभ लेने के प्रयासों को रोकने की कोशिश करेंगे, बीजेपी के बंगाल प्रमुख दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के बयान पर कहा, जब पूरा देश सरकार के साथ खड़ी है और पाक को सबक सिखाने की मांग कर रही है, तो टीएमसी सुप्रीमो पड़ोसी देश के खिलाफ सख्त कदम उठाने की विरोध कर रही है, उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का केन्द्र बन गया है, प्रदेश सरकार उन्हें रोकने में विफल रही है।