केजरीवाल का सिद्धू पर बड़ा बयान, सलाह से तिलमिला जाएंगे मंत्री

अरविंद केजरीवाल ने सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले देश फिर दोस्ती, लेकिन सिद्धू ने जो बयान दिया है, उससे देश के लोगों के साथ-साथ शहीदों के परिजनों का भी अपमान किया है।

New Delhi, Feb 20 : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू देश के हितों से ज्यादा पाक के पीएम इमरान खान से अपनी दोस्ती को लेकर चिंतित हैं। पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस नेता सिद्धू द्वारा दिये गये बयान की आलोचना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होने देश की भावनाओं को आहत किया है, इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं।

Advertisement

केजरीवाल का हमला
अरविंद केजरीवाल ने सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले देश फिर दोस्ती, लेकिन सिद्धू ने जो बयान दिया है, उससे देश के लोगों के साथ-साथ शहीदों के परिजनों का भी अपमान किया है, उन्हें अपने बयान के लिये देश से माफी मांगनी चाहिये, उन्हें देश से ज्यादा अपनी दोस्ती की चिंता है।

Advertisement

सिद्धू ने क्या कहा था
आपको बता दें कि इस हमले के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक का बचाव करते हुए कहा था कि कुछ लोगों के कृत्य के लिये पूरे देश को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, आतंकवाद का कोई मजहब और देश नहीं होता है, इस कायराना हमले की कड़े शब्दों में मैं निंदा करता हूं, हालांकि सिद्धू के इस बयान का पाकिस्तान का बचाव माना गया, क्योंकि उन्होने पाक के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा था।

Advertisement

लोगों की भावनाएं आहत
सिद्धू के इस बयान के बाद केजरीवाल ने उन पर हमला करते हुए कहा कि उनके इस बयान से पूरे देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई है, इसलिये उन्हें बिना शर्त लोगों से माफी मांगनी चाहिये, आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम आप विधायक बलजिंदर कौर के शादी के प्रीतिभोज में हिस्सा लेने के लिये पहुंचे थे।

सिद्धू खिलाड़ी मैं फौजी- कैप्टन
इससे पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू क्रिकेटर रहे हैं, मैं फौजी रहा हूं, उन्हें नहीं पता कि फौजियों की शहादत का मतलब क्या होता है, इसी वजह से वो ऐसा बयान दे रहे हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इमरान खान को भी खुली चुनौती देते हुए कहा कि बहावलपुर में मसूद अजहर बैठा है, उसे पकड़ कर भारत के हवाले करो, अगर नहीं कर सकते, तो लेक्चर मत दो, हम खुद कर लेंगे।