बिना शर्त इजरायल ने भारत को दिया बड़ा ऑफर, आतंकियों में मच सकता है ‘हड़कंप’

मलका पहले इजरायल के सैन्य सेवा में कार्यरत थे, वहां से रिटायर होने के बाद वो राजनयिक बन गये हैं।

New Delhi, Feb 20 : इजरायल ने भारत को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिये बिना शर्त मदद की पेशकश की है, उन्होने कहा कि उनकी सहायता की कोई सीमा नहीं है, इजरायल का ये आश्वासन उस बढती मांग के लिये महत्वपूर्ण है, जिसमें सरकार आतंकी हमलों से निपटने के लिये इजरायली पद्धति पर विचार करने की मांग की जा रही थी, इजरायल के नवनियुक्त राजदूत डॉ. रॉन मलका ने उस सवाल के जवाब में ये टिप्पणी की, जिसमें पूछा गया कि उनका देश आतंकवाद से लड़ने में भारत की किस सीमा तक मदद कर सकता है।

Advertisement

इजरायल जैसी कार्रवाई की मांग
गुरुवार को पुलवामा में भीषण आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे, इस हमले की जिम्मेदारी पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, इस हमले के बाद ये मांग जोर पकड़ रही है, कि सरकार को आतंकवाद के खिलाफ अभियान के लिये इजरायल द्वारा अपनाये जाने वाले तरीके पर गौर करना चाहिये।

Advertisement

कार्रवाई के लिये दुनिया में मशहूर
मालूम हो कि इजरायली सेना अपनी सटीक और त्वरित कार्रवाई के लिये पूरी दुनिया में मशहूर है, मलका ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि भारत को अपनी रक्षा के लिये जो आवश्यकता है, उसकी कोई सीमा नहीं है, हम अपने करीबी मित्र भारत को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में मदद करने के लिये तैयार हैं, क्योंकि आतंकवाद ना सिर्फ भारत या इजरायल की समस्या है, इससे पूरा विश्व परेशान है।

Advertisement

आतंकवाद को खत्म करना चाहिये
इजरायली राजनयिक ने जोर देते हुए कहा कि दुनिया को सहयोग कर आतंकवाद से लड़ना चाहिये और इसे खत्म करना चाहिये, इसलिये हम भारत की मदद के लिये तैयार हैं, उन्होने कहा कि हम अपनी जानकारी और तकनीक उनसे साझा करना चाहते हैं, ताकि महत्वपूर्ण मित्र की मदद हो सके।

संबंधों को मजबूत करेंगे
मलका पहले इजरायल के सैन्य सेवा में कार्यरत थे, वहां से रिटायर होने के बाद वो राजनयिक बन गये हैं, उन्होने कहा कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने उनसे कहा कि भारत एक महत्वपूर्ण साथी और बहुत महत्वपूर्ण दोस्त है, तथा वो संबंधों को और मजबूत बनाने के लिये सहयोग करना चाहते हैं।