देखिए कैसे भारत में ‘मोटी कमाई’ करने वाले ये पाकिस्‍तानी इमरान खान के साथ खड़े हैं, फिर कहते हैं इन्‍हें ‘बैन’ ना करो  

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन और भी पुख्‍ता कर दिया गया है । हालांकि कुछ बुद्धिजीवी कला पर लगे ऐसे बैन को सही नहीं मानते, लेकिन ऐसा करना क्‍यों जरूरी है आगे पढ़ें ।

New Delhi, Feb 20 : पाकिस्‍तानी सिंगर्स, एक्‍टर्स, क्रिकेटर्स को भारत से बैन करने का कई समर्थन करते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसका पुरजोर विरोध करते हैं । कला की कोई सीमा नहीं होती, दायरे नहीं होते ऐसे तमाम तर्क दिए जाते हैं । अगर ऐसा है तो सही को सही और गलत को गलत कहने में इन कलाकारों को झिझकना नहीं चाहिए । पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी जैश ने ली है, दुनिया जानती है कि जैश का सरगना मसूद अजहर पाकिस्‍तान में पल रहा है । बावजूद इसके प्रधानमंत्री इमरान खान सामने आते हैं और उल्‍टा भारत को ही आंख दिखाकर चले जाते हैं । और ये पाकिस्‍तानी कलाकार, खिलाड़ी उस स्‍पीच को ट्वीट कर उसकी तारीफ करते हैं ।

Advertisement

अली जफर ने की इमरान के भाषण की तारीफ
पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर अली जफर ने अपने पीएम इमरान खान के पुलवामा हमले पर आएबयान की तारीफ की है । जफर ने इमरान खान का भाषण वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा – क्‍या स्‍पीच है । भारत में नाम कमाने वाले अली जफर के इस ट्वीट पर उन्‍हें जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं । अली जफर को फॉलो करने वाले भारतीय उन्‍हें जमकर कोसते नजर आ रहे हैं । अली जफर को इसके लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई जा रही है ।

Advertisement

अली जफर को किया गया ट्रोल
एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि, ‘यहां भीख मांगने आते है और हमें ही आंख दिखाते है।’ वहीं, दूसरे ने कहा कि, ‘बेरोजगारी में इंसान क्या-क्या अनाप-शनाप सोचता है।’ आपको बता दें अली जफर को साल 2010 में ‘तेरे बिन लादेन’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कराया गया था । इसके बाद जफर ने मेरे ब्रदर की दुल्हन, चश्मेबद्दूर, टोटल स्यापा, किल दिल और डियर जिंदगी जैसी कई फिल्मों में काम किया है । उन्‍हें भारत में जितना प्‍यार मिला अब उतना ही गुस्‍सा भी मिल रहा है ।

Advertisement

शाहिद अफरीदी ने किया ट्वीट
वहीं सिंगर ही नहीं पाक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी अपने पीएम के सपोर्ट में खड़े हैं । आफरीदी ने इमरान खान की स्‍पीच वीडियो ट्वीट की और लिखा – क्रिस्‍ट एंड क्‍लीयर । शाहिद भी इंडयिन फैन्‍स के निशाने पर आ गए हैं । आपको बता दें शाहिद अफरीदी ने 2008 में आईपीएल में डेक्‍कन चार्जर टीम की तरफ से खेला था । पुलवामा हमले के बाद से ही भारत के क्रिकेट खिलाड़ी मांग कर रहे हैं कि विश्व कप  में पाकिस्तान को शामिल नहीं करना चाहिए ।

आतिफ असलम की छुट्टी
वहीं सलमान खान ने अपनी आने वाली फिल्‍म से आतिफ असलम को बाहर कर दिया है । आतिफ पाकिस्‍तानी सिंगर हैं, और भारत में काफी लोकप्रिय हैं । पुलवामा हमले के बाद सलमान ने उन्‍हें अपनी फिल्‍म से बाहर का रास्ता दिखा दिया । टीसीरीज ने भी ऐसा ही कदम उठाते हुए पाकिस्‍तानी सिंगर आतिफ और नुसरत फतेह अली खान के दो लेटेस्‍ट वीडियो चैनल से हटा दिए हैं । ऐसा करने के पीछे कोई ऑफशियल सटेटमेंट नहीं आया है ।

https://twitter.com/AliZafarsays/status/1097775995493539840