सऊदी शहजादे के भारत दौरे पर मोदी आलोचक उठा रहे थे सवाल, सरदाना के सवाल से बोलती बंद

पीएम मोदी प्रेस कांफ्रेंस में इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि जो भी देश किसी भी रुप से आतंकवाद को समर्थन देता है, उन्हें दुनिया में अलग-थलग कर दिया जाएगा।

New Delhi, Feb 20 : सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत दौरे पर हैं, उनके भारत दौरे पर एक खेमा लगातार सवाल उठा रहा है, इसके साथ ही पीएम मोदी की आतंकवाद के खिलाफ रणनीति पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं, लोग इसे अपने तरीके से परिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि दोनों खेमा अपने-अपने तर्क दे रहा है।

Advertisement

रोहित सरदाना का ट्वीट
आजतक न्यू़ज चैनल के चर्चित एंकर रोहित सरदाना ने इस पर ट्वीट कर लिखा है कि सऊदी प्रिंस सलमान से पीएम मोदी से गले लगते ही भारत की उस जमात ने भी वहाबी आतंकवाद के सच को क़ुबूल कर लिया है जो अब तक ‘आतंक का कोई धर्म नहीं होता’ कह कर हमेशा से इस पर पर्दा डालती थी.

Advertisement

लोग उठा रहे थे सवाल
आपको बता दें कि भारत आने से पहले सऊदी प्रिंस पाकिस्तान गये थे, जहां उन्होने निवेश की भी घोषणा की, इसके साथ ही कुछ लोगों का कहना है कि वो वहाबी मुस्लिम हैं, जो आतंकवाद में सबसे ज्यादा सक्रिय है, इसी के जवाब में रोहित सरदाना ने लिखा है, कि मोदी से गले मिलते ही लोगों ने आतंकवाद का धर्म भी खोज लिया, अब तक तो वो कहते थे कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है।

Advertisement

पुलवामा हमले की चर्चा
सऊदी अरब के प्रिंस और पीएम मोदी के बीच पुलवामा हमले और आतंकवाद को लेकर भी चर्चा हुई, पीएम मोदी प्रेस कांफ्रेंस में इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि जो भी देश किसी भी रुप से आतंकवाद को समर्थन देता है, उन्हें दुनिया में अलग-थलग कर दिया जाएगा, मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वो भारत के साथ है।

दोनों देशों के बीच समझौते
मोहम्मद बिन सलमान के इस दौरे पर दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर खुलकर बात हुई, तो कई समझौते भी हुए, पीएम मोदी ने कहा कि हम अपने आर्थिक सहयोग को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, सऊदी अरब दोस्त होने के साथ-साथ पड़ोसी भी है, दोनों देशों के बीच ऊर्जा समेत कई मुद्दों पर करार हुए।