‘इमरान तेरी खैर नहीं’ दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश ने दी चेतावनी, एक्‍शन लो नहीं तो अंजाम बुरा होगा

पुलवामा हमले को भयावह बताते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने पाकिसतान को कड़ी चेतावनी दी है । अमेरिका ने पाकिस्‍तान को सख्‍त हिदायत दी है कि वो जल्‍द से जल्‍द दोषियों पर कार्रवाई करे । बोला- दोषियों पर एक्शन ले पाकिस्तान

New Delhi, Feb 20 : पुलवामा हमले के 5 दिन बाद दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका ने भारत का साथ दिया है । राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने इस हमले की निंदा की है । अमेरिका के विदेश विभाग ने पाकिस्तान से इसके दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है । 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए, पूरी दुनिया इस आतंकी हमले के लिए पाकिस्‍तान की आलोचना कर रही है । हमले के 5 दिन बाद अमेरिका ने जबान खोली और पाक को चेतावनी देते हुए दोषियों पर एक्‍शन लेने को कहा ।

Advertisement

डोनाल्‍ड ट्रंप ने क्‍या कहा
मंगलवार को ओवल ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए यूएस के राष्ट्रपति ने कहा कि उन्‍हें पुलवामा हमले से जुड़ी सारी रिपोर्ट्स मिल रही हैं । इस मामले में हम सही समय पर कमेंट करेंगे । अच्छा रहेगा अगर दोनों देश साथ आते हैं । भारत के जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य के पुलवामा में जो भी हुआ वह भीषण था, हमें लगातार रिपोर्ट्स मिल रही हैं । अमेरिका, भारत के साथ खड़ा है । पाकिस्‍तान को दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करनी होगी ।

Advertisement

अमेरिकी विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान
पुलवामा हमले पर अमेरिकी विदेशी विभाग ने भी भारत के साथ खड़े होने की बात कही है । विदेश विभाग के डिप्टी स्‍पोक्‍सपर्सन रॉबर्ट पॉलडिनो ने कहा कि पुलवामा हमले के साथ ही अमेरिका भारत के संपर्क में है, हम ना सिर्फ इस हमले की भर्तस्ना करते हैं बल्कि हम भारत के साथ भी खड़े हैं । पॉलडिनो ने कहा कि हम अपील करते हैं कि पाकिस्तान को इस हमले की जांच करने में मदद करनी चाहिए और अगर कोई दोषी निकलता है तो उसे सजा देनी चाहिए । उन्‍होने जानकारी देते हुए कहा कि हम लगातार पाकिस्तान के संपर्क में भी हैं ।

Advertisement

‘भारत कर सकता है कार्रवाई ’
वहीं पुलवामा हमले को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी इस घटना को क्रूर बताते हुए हमले की भर्तस्ना की थी । आपको बता दें इससे पहले भी अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बॉल्टन भारत के NSA अजित डोभाल से इस मुद्दे पर बात कर चुके हैं, तब उन्‍होने कहा था कि भारत को एक्शन लेने का पूरा अधिकार है । अमेरिका भारत के साथ है और ऐसे मामलों में पाकिस्‍तान को बिना देरी किए दोषियों पर कार्रवई करनी चाहिए ।

जैश ने ली है पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी
आपको बता दें पुलवामा हमले में मारे गए 40 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए देश का खून खौल रहा है । इस हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान से चलने वाले संगठन जैश ए मोहम्‍मद ने ली है, इस संगठन का आका मौलाना मसूद अजहर है । आत्‍मघाती हमले के लिए पुलवामा के एक लोकल लड़के अहमद डार को तैयार किया गया था । भारत की मांग है कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर कार्रवाई करे या फिर उसे भारत को सौंप दे । आपको बता दें पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर ही सेना ने हमले के मास्‍टरमाइंड गाज़ी उर्फ कामरान को मार गिराया था ।