इमरान खान ने पुलवामा हमले के मांगे थे सबूत, मोदी ने कर ली है ऐसी तैयारी, सन्न रह जाएगा पाकिस्तान

भारत ने इससे पहले पाक को मुंबई 26/11 और पठानकोट हमले के बाद सबूत सौंपे थे, लेकिन पाक ने कोई एक्शन नहीं लिया।

New Delhi, Feb 21 : पुलवामा हमले के बाद सबूत मांग रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत करारा जवाब देने की तैयारी कर रहा है, दरअसल अब भारत ने कहा है कि पुलवामा हमले से जुड़े सबूत पाक को नहीं सौंपे जाएंगे, बल्कि उसकी जगह मित्र देशों को सबूत दिये जाएंगे, ताकि पूरी दुनिया के सामने आतंकवाद को शह देने वाले देश को बेनकाब किया जा सके।

Advertisement

पहले सौंपे थे सबूत
मालूम हो कि भारत ने इससे पहले पाक को मुंबई 26/11 और पठानकोट हमले के बाद सबूत सौंपे थे, लेकिन पाक ने कोई एक्शन नहीं लिया, अब एक बार फिर से सबूत मांगना महज ढोंग लग रहा है, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि अगर भारत के पास पाक के खिलाफ कोई सबूत है, तो वो दें, वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे।

Advertisement

आतंकियों को बना रखा है मेहमान
आपको बता दें कि जब मुंबई में 26/11 और पठानकोट हमंला हुआ था, तब भी पाकिस्तान ने ऐसी ही बातें कही थी, जिसके बाद उन्हें सबूत सौंपे गये, लेकिन इस मामले में पाकिस्तान ने कोई कदम नहीं उठाया, उलटा मुंबई और पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड को अपने यहां मेहमान बनाकर रख रखा है।

Advertisement

जेटली ने दिया जवाब
पाक के पीएम ने मंगलवार को कहा कि भारत अगर पुलवामा हमले में पाक के हाथ होने का सबूत देता है, तो वो गारंटी लेते हैं, कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, इमरान के रटे रटाये बयान पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जब जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है, तो फिर अब पाक सरकार को कितने सबूत की जरुरत है।

इमरान ने बुलाई बैठक
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि अगर भारत ने सैन्य कार्रवाई की, तो वो भी चुप नहीं बैठेंगे, इमरान की बातों से उनका डर सार्वजनिक होने लगा है, इमरान खान ने मौजूदा हालात पर चर्चा के लिये नेशनल सेक्युरिटी कमेटी की बैठक बुलाई है, साथ ही पाक खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर रहे हैं, जिसमें कई बड़े मंत्री भी शामिल हुए।