पीएम मोदी के कहने पर सऊदी शहजादे का बड़ा फैसला, 850 घरों में लौटेगी खुशियां

सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपने दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान बुधवार को भारत में 100 अरब डॉलर निवेश का वादा किया।

New Delhi, Feb 21 : सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपने देश की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है, उन्होने ये फैसला पीएम मोदी के निवेदन पर किया है, इसके साथ ही भारतीय हज यात्रियों का कोटा भी बढा दिया गया है, अब ये कोटा 2 लाख यात्रियों का होगा। आपको बता दें कि सऊदी और भारत के बीच कल कई समझौतों पर करार हुए।

Advertisement

विदेश मंत्रालय ने किया ट्वीट
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर ये जानकारी दी है कि पीएम मोदी के निवेदन पर सऊदी शहजादे ने सऊदी के जेलों में बंद 850 भारतीय को रिहा करने का फैसला लिया है, जल्द ही उन भारतीयों को जेल से रिहा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आतंकवाद और अतिवाद पर भी उन्होने भारत को हर तरह से मदद करने का भरोसा दिया है।

Advertisement

आतंकवाद पर साथ देंगे
मोहम्मद बिन सलमान ने भारत यात्रा के दौरान पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आतंकवाद दोनों देशों की साझा चिंता है, इसका सामना करने और इससे लड़ने के लिये वो भारत को पूरा सहयोग देंगे, वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा हमले को आतंकवाद के अभिशाप का क्रूर प्रतीक बताया।

Advertisement

निवेश का वादा
इससे पहले मोहम्मद बिन सलमान ने अपने दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान बुधवार को भारत में 100 अरब डॉलर निवेश का वादा किया। ऊर्जा, रिफाइनिंग, पेट्रोकेमिकल, इंफ्रास्ट्रक्चर, कृषि और मैन्युफेक्चरिंग के क्षेत्र में निवेश का वादा किया, विदेश मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की पुष्टि की है।

पांच समझौते
सऊदी के शहजादे ने कहा कि उनका देश भारत को एक मौके के तौर पर देख रहा है, पीएम मोदी और सऊदी अरब के प्रिंस के बीच बातचीत में दोनों देशों ने पांच समझौते पर हस्ताक्षर किये, इस दौरान नेशनल इनवेस्टमेंट और इंफ्रास्टक्चर फंड में निवेश के लिये दोनों देशों ने आपसी सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये।