मझधार में मांझी की नाव, महागठबंधन को दे सकते हैं झटका, सीट बंटवारे पर सिर-फुटौव्वल जारी

जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू यादव जी ने महागठबंधन के सभी घटक दलों से मिल बैठकर सीटों के तालमेल पर बातचीत करने को कहा है।

New Delhi, Feb 24 : बिहार की राजनीति में इन दिनों बवाल मचा हुआ है, एनडीए में सीट बंटवारा लगभग हो चुका है, अब महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सिर फुटौव्वल जारी है, पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में प्रस्तावित महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर हम लोग चिंतित हैं, क्योंकि महागठबंधन के सभी घटक दल अपने उम्मीदवारों के लिये सम्मानजनक सीटों की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

लालू से मुलाकात
आपको बता दें कि जीतन राम मांझी ने शनिवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची में मुलाकात की, जिसके बाद ये बयान दिया है, उससे पहले मांझी ने कांग्रेस के बराबर सीटों की मांग की थी, साथ ही ये भी चेतावनी दी थी कि अगर कांग्रेस के बराबर सीटें नहीं दी गई, तो वो महागठबंधन से अलग होकर 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार देंगे।

Advertisement

सीटों पर तकरार
मांझी ने कहा कि लालू यादव जी ने महागठबंधन के सभी घटक दलों से मिल बैठकर सीटों के तालमेल पर बातचीत करने को कहा है, जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में कोई तकरार है, तो उन्होने कहा कि महागठबंधन के दलों में कोई विवाद नहीं है, लेकिन सभी के सम्मान की रक्षा होनी चाहिये, उन्होने ये भी कहा कि लालू प्रसाद स्वयं राजद, कांग्रेस, हम और अन्य छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ने के पक्षधर हैं, जल्द सीटों का बंटवारा होगा।

Advertisement

कोई फॉर्मूला तय नहीं
इस बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मीडिया में आ रही तरह-तरह की खबरों और फॉर्मूले को लेकर मांझी ने कहा कि फिलहाल कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि अगर हम मिलकर लड़े, तो निश्चित रुप से राजग को परास्त कर देंगे, लेकिन अलग-अलग लड़े, तो राजग नहीं हारेगा, इससे देश को बड़ा नुकसान होगा।

कांग्रेस के बराबर सीटों की मांग
आपको बता दें कि मांझी रह-रहकर महागठबंधन को आंख दिखाते रहते हैं, हालांकि उनकी चेतावनी का कोई खास असर नहीं होता, पिछले दिनों पहले उन्होने रालोसपा के बराबर सीटों की मांग की थी, उन्होने कहा था कि रालोसपा से कम सीटें उन्हें किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं, फिर दो दिन बाद ही कहा कि उन्हें कांग्रेस के बराबर सीटें चाहिये। अभी तक जो खबरें सामने आई है, उसके मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 20 पर राजद, 12 पर कांग्रेस, 4 रालोसपा, 2 पर हम और दो अन्य के लिये छोड़ी जाएगी।