आतंकी ने यात्रियों से भरे विमान को किया हाईजैक, कहा प्रधानमंत्री से बात कराओ, कमांडो ने कर दिया ढेर

मतिउर रहमान ने बताया कि महादी ने आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया था, जिसके बाद कमांडों की कार्रवाई में वो मारा गया।

New Delhi, Feb 25 : सरकार द्वारा चलाये जाने वाले बिमान एयरलाइंस के दुबई जाने वाली फ्लाइट के अपहरण की कोशिश की गई, लेकिन बांग्लादेशी कमांडो ने सशस्त्र किडनैपर को मार गिराया, बांग्लादेश सेना ने ये जानकारी दी, इस विमान में कुल 148 यात्री सवार थे। जैसे ही फौज को विमान किडनैप होने की खबर मिली, सेना, नौसेना और पुलिस की टीम ने विमान को घेर लिया।

Advertisement

बांग्लादेशी के रुप में पहचान
विमान में मौजूद सभी यात्रियों, पायलटे और स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, बांग्लादेशी सेना के मेजर जनरल मतिउर रहमान ने जानकारी दी, कि संदिग्ध किडनैपर की पहचान बांग्लादेशी नागरिक महादी सके रुप में की गई है, फिलहाल बाकी जांच की जा रही है।

Advertisement

आत्मसमर्पण करने से मना
मतिउर रहमान ने बताया कि महादी ने आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया था, जिसके बाद कमांडों की कार्रवाई में वो मारा गया, रहमान ने चटोग्राम हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत की, उन्होने बताया कि हाईजैकर को सेना के कमांडों ने घायल अवस्था में पकड़ा था, लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

Advertisement

पीएम से बात करना चाहता था
रहमान ने बताया कि संदिग्ध के पास एक बंदूक थी, जब विशेष बल की ईकाइयां कार्रवाई के लिये तैयार हो रही थी, तो उन्होने किडनैपर को बातों में लगाये रखा, वो पीएम शेख हसीना से बात करना चाहता था, अपहरणकर्ता ने यात्रियों को बातचीत के दौरान विमान से उतरने दिया।

किडनैपर के साथ थे हथियार और विस्फोटक
ढाका में मीडिया से बात करते हुए बांग्लादेश सिविल एविएशन मिनिस्टर ने बताया कि अपहरणकर्ता के पास एक हैंडगन और विस्फोटक थे, इस बात की जांच की जाएगी, कि आखिर ये शख्स हथियारों और विस्फोटकों के साथ विमान में कैसे चढ गया, प्रत्यदर्शियों के मुताबिक विमान की उड़ान ढाका से दुबई जाने के लिये हुई थी।