पहली ही रात विधवा हुई दुल्‍हन, पति पूछकर सोया था – तुम्‍हारा एग्‍जाम कब है, सुबह उठी तो उजड़ गई दुनिया

यूपी के बांदा की ऐसी घटना जिसने एक दुल्‍हन को एक ही रात में विधवा बना दिया । हाथ की मेहंदी छूटती इससे पहले उसके साजन का साथ छूट गया । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Feb 25 : एक ऐसी दुल्‍हन जिसने पति से जीभर कर बात तक नहीं की, एक ऐसी दुल्‍हन जो उसी दिन मायके से विदा होकर ससुराल आई, एक ऐसी दुल्‍हन जिसने अब तक ससुराल का चौका भी नहीं देखा था, रात को पति ने बस एक सवाल किया था, जिसका जवाब देकर वो सोने चली गई । पता ही नहीं चला पति कब बिछौने से खुद के लिए फांसी का फंदा बना लिया । सुबह उठी तो पति की मौत हो चुकी थी ।

Advertisement

यूपी के बांदा की घटना
शादी के दूसरे ही दिन खुदकुशी, ये घटना यूपी के बांदा जिले की है । यहां एक 28 साल के एकयुवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, वो भी अपनी शादी के अगले ही दिन । शादी की पहली रात की भेर भी नहीं हुई थी कि वो फांसी के फंदे पर झूलता हुआ नजर आया । बताया जा रहा है युवक की शादी 21 फरवरी को ही हुई थी । विदाई के बाद उसकी ब्‍याहता, दुल्हन घर आई थी ।  पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मामले की जांच जारी है ।

Advertisement

आत्‍महत्‍या की वजह
युवक ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की, इसके पीछे अब तक कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है । घटना बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पतवन गांव की है । 21 फरवरी को शादी और 22 फरवरी को दुल्‍हन को विदा कर घर लाया विकास ने उसी रात मौत को गले लगा लिया । नई नवेली दुल्‍हन का पति की मौत के बाद से रो-रोकर बुरा हाल है । वहीं, जवान बेटे की मौत ने परिवार को तोड़कर रख दिया है । पिता के मुताबिक विकास सीधा-साधा, सुलझा हुआ लड़का था । किसी से उसका झगड़ा भी नहीं हुआ था, फिर आत्‍महत्‍या का कारण क्‍या रहा होगा किसी को समझ नहीं आ रहा है ।

Advertisement

पत्नी ने बताया, आखिरी बार क्‍या कहा था
वहीं एक दिन पहले ही ससुराल आई दुल्‍हन ने पति के बारे में बताया कि शादी की पहली रात उन्‍होने मुझसे एग्‍जाम के बारे में पूछा था । नव विवाहिता निर्मला ने बताया कि  22 फरवरी की रात विकास उसके पास आया और उससे एग्‍जाम के बारे में बात की । मैंने उससे कहा कि मार्च में पेपर हैं । इसके बाद वो सोने चली गई । पति का मोबाइल भी उसीके सिराहने पड़ा था । निर्मला ने कहा कि रात में 3 से सुबह 5 बजे के बीच उनकी भाभी का दो-तीन बार फोन आया था । मुझे नहीं पता यहां क्‍या हुआ है ।