पुलवामा के शहीदों को टीम इंडिया के क्रिकेटरों ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, हो रही खूब चर्चा

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये, तो ,करीब 40 से ज्यादा घायल हो गये, जम्मू-कश्मीर में पिछले तीस साल में ये सबसे घातक आतंकी हमला कहा जा रहा है।

New Delhi, Feb 25 : टीम इंडिया इसी महीने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे, बीसीसीआई पहले ही घोषणा कर चुका है, कि इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं बल्कि उस पर खर्च होने वाले करीब 15 करोड़ रुपये शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा।

Advertisement

विराट ने क्या कहा
टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा था कि हमले में जिन जवानों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है, पूरी टीम इस घटना से दुखी है, विराट ने कहा कि हम देश और बीसीसीआई के साथ खड़े हैं, हमें सरकार और बोर्ड के तरफ से जो भी कहा जाएगा, हम उस फैसले का सम्मान करेंगे।

Advertisement

पाक से ना खेलने की मांग
पुलवामा हमले के बाद भारत के कई पूर्व क्रिकेटर मांग कर रहे हैं कि आईसीसी विश्वकप में पाक के साथ भारत को मैच नहीं खेलना चाहिये, तो कई पूर्व क्रिकेटर कह रहे हैं, कि ऐसे पाक का बहिष्कार करें, लेकिन विश्वकप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में बैठे-बिठाये पाक को दो अंक दे देना ठीक नहीं है, उन्हें मैदान पर हराना चाहिये।

Advertisement

बड़ा आतंकी हमला
पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये, तो ,करीब 40 से ज्यादा घायल हो गये, जम्मू-कश्मीर में पिछले तीस साल में ये सबसे घातक आतंकी हमला कहा जा रहा है। कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ फौज अभियान चला रही है, तो पाक को भी सबक सिखाने के लिये सरकार तरह-तरह के कदम उठा रही है।

शास्त्री का बयान
टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम सरकार और बोर्ड के फैसले का इंतजार कर रही है, क्योंकि उन्हें पता है कि क्या हो रहा है, इसलिये सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेगी, हम उसका पालन करेंगे। अगर सरकार कहती है कि ये नाजुक समय है, आप विश्वकप में पाक के खिलाफ ना खेलो, तो हम सरकार के फैसले के साथ खड़े हो जाएंगे।