भारत की जानदार कार्रवाई के बाद अमेरिका से आया शानदार बयान, ‘इमरान खान पलटवार की सोचना भी मत’

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान को कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए । अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें ।

New Delhi, Feb 27 : पाकिस्‍तानी सीमा में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्‍तानाबूद करने के बाद भारत की कार्रवाई के बाद अन्‍य देश भी पाकिस्‍तान को लेकर सख्‍त रवैया अपना रहे हैं । अपनी जमीं पर आतंकियों को पालने वाले देश पाकिस्‍तान ने भले नुकसान की बात ना कुबूली हो लेकिन वो अच्‍छे से जानता है कि उसके पाले हुए आतंकी भारतीय हमले में बहुत बुरी तरह मारे गए हैं । भारतीय एक्शन के बाद पाकिस्‍तान पर अमेरिका ने भी सख्‍त रुख अपनाया है और पाक को नसीहत दी है ।

Advertisement

अमेरिका ने पाकिस्‍तान को दी सलाह
पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वां के बालाकोट में घुसकर भारतीय वायुसेना की ओर से की गई इस कार्रवाई को लेकर अमेरिका भारत के साथ खड़ा है । अमेरिका ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए कहा है कि वह तुरंत अपनी जमीं पर पलने वाले आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई करे । अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए ।

Advertisement

पाकिस्‍तान से की बात
अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि भारत की ओर से लिए गए एक्शन के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की । उन्होंने दोनों से अपील की है कि अपने – अपने क्षेत्र में शांति बनाए रखें । अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान को कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए । अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें ।

Advertisement

पहले भी दी है चेतावनी
अमेरिका ने पाकिस्‍तान को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लगा दी थी और कहा था कि पाकिस्‍तान अमेरिका का फायदा उठाता रहा है लेकिन अब बहुत हुआ । आपको बता दें भारत की इस कार्रवाई को पूरी दुनिया का साथ मिला है । अमेरिका के अलावा फ्रांस भी भारत के साथ खड़ा है । मंगलवार को ही फांस की ओर से बयान आया था कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में वो हमारे साथ खड़ा है । फ्रांस की ओर से कहा गया कि आतंकवादियों पर कार्रवाई होनी ही चाहिए, आतंक का सहयोग करने वालों की भी जड़ें काटनी जरूरी हैं । आपको बता दें भारत ने एयरस्‍ट्राइक करने के बाद अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत अन्‍य बड़े देशों को इस कार्रवई की सूचना दे दी थी ।