कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभिनंदन के लिये पीएम मोदी से लगाई गुहार, हो रही खूब चर्चा

इंडियन एयर फोर्स का एक प्रतिनिधिमंडल विंग कमांडर अभिनंदन को लाने बाघा बॉर्डर पर जाएगा, इसके साथ ही उनके परिवार के लोग भी वहां पहुंचने वाले हैं।

New Delhi, Mar 01 : पड़ोसी मुल्क पाक आज विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौपेंगा, विंग कमांडर पंजाब के अटारी बाघा बॉर्डर के रास्ते भारत आएंगे, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया है, उन्होने कहा कि मैं विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने के लिये बॉर्डर पर जाना चाहता हूं, ये मेरे लिये सम्मान की बात होगी।

Advertisement

सीएम ने किया ट्वीट
पंजाब के सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रिय नरेन्द्र मोदी जी, मैं लगातार पंजाब के सीमावर्ती इलाकों को दौरा कर रहा हूं, मैं फिलहाल अमृतसर में हूं, मुझे ज्ञात हुआ है कि पाक सरकार ने अभिनंदन को बाघा बॉर्डर की ओर से रिहा करने का फैसला लिया है, ये मेरे लिये सम्मान की बात होगी, मैं उन्हें बाघा बॉर्डर पर रिसीव करने जाऊंगा, कैप्टन ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन और उनके पिता भी नेशनल डिफेंस एकडमी से पढे हैं, जहां से मैं भी पढा हूं।

Advertisement

स्वागत के लिये जोरदार तैयारी
मालूम हो कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर रहे हैं, पाक सेना द्वारा बंदी बनाये गये विंग कमांडर को कल इमरान खान ने रिहा करने के ऐलान किया था, कहा जा रहा है कि बाघा बॉर्डर के रास्ते उन्हें भारत लाया जाएगा, इसके लिये बाघा बॉर्डर पर उनके स्वागत की जोरदार तैयारी चल रही है।

Advertisement

किसे सौपेगा ये स्पष्ट नहीं
इंडियन एयर फोर्स का एक प्रतिनिधिमंडल विंग कमांडर को लाने बाघा बॉर्डर पर जाएगा, इसके साथ ही उनके परिवार के लोग भी वहां पहुंचने वाले हैं, आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तान विंग कमांडर को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौपेंगा, या फिर भारतीय अधिकारियों को, अगले कुछ घंटे में ये भी साफ हो जाएगा।

एफ-16 को मार गिराया
अभिनंदन मिग-21 विमान उड़ाते हुए पाक चले गये थे, उन्बोने पाकिस्तान के सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान एफ-16 को उसके घर में घुसकर ढेर कर दिया, हालांकि मिग-21 भी क्रैश हो गया, जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में ही उतरना पड़ा, पाक के पीएम ने कल संसद में कहा था कि अभिनंदन को सद्भाव को तौर पर रिहा किया जाएगा।