पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन के तारीफ में कही बड़ी बात, हो रहा वायरल

पीएम मोदी ने अभिनंदन वर्धमान का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने आतंकी हमलों पर सख्त एक्शन नहीं लेते थे, लेकिन हमारी सरकार ने फौज को आतंकियों से बदला लेने के लिये खुली छूट दे रखी है।

New Delhi, Mar 01 : पीएम नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विभिन्न रेल सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इस खास मौके पर उन्होने वायुसेना के वीर जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान लको भी याद किया, उन्होने कहा कि हर भारतीय को गर्व है कि बहादुर विंग कमांडर तमिलनाडु से है, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडु से हैं, मुझे इस बात का भी गर्व है।

Advertisement

परियोजनाओं का शिलान्यास
पीएम मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु में 2995 करोड़ रुपये की विभिन्न राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया, उन्होने सड़क मार्ग और परिवहन संग्रहालय का भी उद्घाटन किया, कन्याकुमारी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन को याद किया।

Advertisement

पूरे देश को गर्व
नरेन्द्र मोदी ने अभिनंदन वर्धमान का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने आतंकी हमलों पर सख्त एक्शन नहीं लेते थे, लेकिन हमारी सरकार ने फौज को आतंकियों से बदला लेने के लिये खुली छूट दे रखी है, हमने फौज से कहा कि दुश्मन को उसी की भाषा में जवाब दो।

Advertisement

एफ-16 मार गिराया
आपको बता दें कि बुधवार को पाक के लड़ाकू विमान भारत की सीमा में घुसे थे, जिसके बाद मिग-21 ने पाकिस्तानी विमान को खदेड़ दिया, अभिनंदन ने मिग-21 से पाकिस्तान के सबसे ताकवर विमान एफ-16 को मार गिराया, हालांकि उनका विमान भी क्रैश हो गया, जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में ही उतरना पड़ा।

आज हुए रिहा
पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को बंदी बना लिया था, गुरुवार को संसद में इमरान खान ने घोषणा की थी कि सद्भाव के तबत बिना शर्त अभिनंदन को भारत को सौंपा जाएगा, इसी के तहत वाघा बॉर्डर के जरिये अभिनंदन को भारत लाया गया, जिस पर पूरे देश में खुशी की लहर है।