सीमा पर बढे तनाव के बीच पुतिन ने पीएम मोदी को किया फोन, पाकिस्तान में हड़कंप

पीएम मोदी ने रुस के राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान आतंकवाद से निपटने के लिये द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिये भारत की प्रतिबद्धता दोहरायी।

New Delhi, Mar 01 : रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को पीएम मोदी को फोन कर पुलवामा आतंकी हमले पर दुख जताया, उन्होने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रति एकजुटता जाहिर की, पीएम ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने सीमापार से आतंकी हमलों से अपने हितों की रक्षा के लिये भारत के प्रयासों के प्रति समर्थन जताने के लिये रुसी राष्ट्रपति को धन्यवाद कहा है।

Advertisement

मोदी को आमंत्रण
पीएम मोदी ने रुस के राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान आतंकवाद से निपटने के लिये द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिये भारत की प्रतिबद्धता दोहरायी, इसके साथ ही पुतिन ने इस साल व्लादिवोस्तोक में होने वाले ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के लिये मोदी को निमंत्रण दिया।

Advertisement

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई
आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आतंकवाद को शह देता है, वो भारत के खिलाफ साजिश करने वालों को फंडिंग करता है, जिसके खिलाफ अब भारत ने कड़ा रुख अपना रखा है, भारत के साथ-साथ अमेरिका और फ्रांस जैसे देशों ने भी पाक को लताड़ लगाई है, जिसके बाद पाक के तेवर नरम पड़े हैं।

Advertisement

चीन ने भी खड़े कर दिये हाथ
मालूम हो कि पिछले कुछ समय से पाक और चीन की नजदीकियां किसी से छुपी नहीं है, चीन के भरोसे ही पाक भारत को गीदड़भभकी दे रहा था, लेकिन ऐन मौके पर चीन भी पलटी मार गया, जिसकी वजह से पाकिस्तान घुटनों पर आ गया है, आज भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाक रिहा करेगा।

पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक
आपको बता दें कि पाक आतंकियों का पनाहगार बना हुआ है, एक तरफ तो पड़ोसी मुल्क आतंकवाद से लड़ने की बात करता है, तो दूसरी ओर आतंकियों की मदद करता है, जिसके बाद 26 फरवरी की तड़के सुबह भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया, जिससे पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है, लेकिन चौतरफा घिरने की वजह से शांति का ढोंग कर रहा है।