मोदी के मुरीद हुए पी चिदंबरम, सरकार के काम को लेकर कही बड़ी बात

केन्द्र सरकार की प्रशंसा करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि उनके राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को सफलता मिली है, वो प्रतिदिन हमारी सरकार (पिछली सरकार) से ज्यादा तेजी से सड़कें बना रहे हैं।

New Delhi, Mar 03 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार के कामों की तारीफ की है, खासकर गंगा सफाई, राजमार्ग निर्माण और आधार को लेकर किये गये कार्यों की उन्होने प्रशंसा की है। उन्होने कहा कि एक दृढनिश्चयी प्रयास से ही गंगा की सफाई हो रही है, इसे लेकर वो गर्व महसूस करते हैं, चिदंबरम ने कहा कि हर सरकार कुछ पहल करती है, जो अच्छे और लाभकारी होते हैं।

Advertisement

मोदी सरकार की प्रशंसा
केन्द्र सरकार की प्रशंसा करते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि उनके राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को सफलता मिली है, वो प्रतिदिन हमारी सरकार (पिछली सरकार) से ज्यादा तेजी से सड़कें बना रहे हैं, मुझे लगता है कि अगली सरकार इससे भी ज्यादा अधिक बनाएगी। यूपीए सरकार के समय आधार जैसी पहल की गई, जिसे और मजबूत बनाया गया है।

Advertisement

गंगा सफाई के लिये अलग मंत्रालय
आपको बता दें कि मोदी सरकार ने गंगा सफाई के लिये एक अलग से मंत्रालय बनाया है, शुरुआत में इसकी जिम्मेदारी उमा भारती के पास थी, लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलने के बाद उमा भारती से इस मंत्रालय की जिम्मेदारी ले ली गई और नितिन गडकरी को प्रभार सौंपा गया।

Advertisement

गडकरी को जिम्मेदारी
नितिन गडकरी को जिम्मेदारी मिलने के बाद गंगा सफाई के कामों में तेजी आई है। हाल ही में एक टीवी चैनल के दिये इंटरव्यू में गडकरी ने कहा था कि अभी सिर्फ तीस फीसदी काम हुआ है, जिसका असर दिखने लगा है, अगले 13 महीनों में गंगा अविरल भी होगी और निर्मल भी होगी।

गड्ढामुक्त सड़कें
साथ ही गडकरी ने ये भी दावा किया कि भारत जल्द ही गड्ढामुक्त सड़कों वाला देश होगा, राजमार्गों की लंबाई बढी है, बिहार में पिछले 50 सालों में जितने काम नहीं हुए थे, उससे ज्यादा काम पिछले पांच साल में हुए हैं, आपको बता दें कि सड़क निर्माण और गंगा सफाई दोनों मंत्रालय गडकरी के पास हैं।